बेनीपट्टी(मधुबनी)। अतिक्रमण को खाली करने की खोखली दावा से बेपरवाह अतिक्रमणकारी फिर से स्टेट हाईवे के किनारे अतिक्रमण करना शुरु कर दिया है। बेहटा हाट के समीप कई दुकानदारों ने दुकान के आगे से लेकर मुख्य सड़क तक खरंजाकरण कर दिया है।


जिससे अतिक्रमणकारियों का मनोबल स्पष्ट हो रहा है कि वो लोग प्रशासनिक कवायद को कितना महत्व देते है। बता दे कि अतिक्रमण को खाली करने के प्रशासनिक आदेश के बाद बेनीपट्टी बाजार में चंद अतिक्रमणकारी स्वतः सरकारी भूखंड को खाली कर कार्रवाई से बचने की जुगत की। वहीं अधिकांश अतिक्रमणकारी उक्त समय से ही प्रशासन कार्रवाई को महज दिखावा ही बताते रहे।


बाजार के चंद दुकानदारों ने बताया कि अतिक्रमण खाली कराना होता तो कब का प्रशासन कार्रवाई कर खाली करा दिया होता। बाजार में अतिक्रमण का आलम ये है कि बेनीपट्टी थाना के समीप यात्री शेड के सामने अभी भी फल दुकानदार अंगदी पांव जमाये हुए है। वहीं थाना के सामने तो कई दुकानदार सड़कों तक दुकान का सामान स्टॉल लगा कर बिक्री कर रहे है।


बावजूद प्रशासन कार्रवाई तो दूर ऐसे दुकानदारों की तरफ देखना भी नहीं चाहते है। वहीं पुलिस निरीक्षक के आवास सह कार्यालय के मध्य सरकारी जमीन पर अतिक्रमणकारी बांस-बल्ला लगा कर कब्जा किए हुए है। उक्त स्थल पर स्थानीय लोगों के द्वारा कब्जा के आड़ में कचरा स्थल बना दिये है। जहां स्थानीय लोग घरों के गंदा पानी से लेकर मल-मूत्र तक फेंक कर चलते बनते है।


गौरतलब है कि अतिक्रमण पर कई बार अधिकारियों ने बैठक कर आदेश दिया। लेकिन, आदेश के पालन करने में अंचल प्रशासन व पुलिस प्रशासन अब तक एक बार भी दिलचस्पी नहीं दिखा सके। जिसके कारण आज भी बेनीपट्टी का पूरा बाजार अतिक्रमण की भेंट चढ़ चुका है। जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post