Ticker

6/recent/ticker-posts

पीएचईडी मंत्री, बोले, मंत्री हो या एसडीओ-बीडीओ, जनता के है सेवक

 


बेनीपट्टी(मधुबनी)। बिहार सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री रामप्रीत पासवान ने सोमवार को बेनीपट्टी के परजुआर पंचायत में निर्मित जल नल योजना का विधिवत उद्घाटन किया। मंत्री श्री पासवान ने पंचायत भवन पर एक करोड़ बीस लाख के लागत से निर्मित योजनाओं का उद्घाटन किया। पंचायत के वार्ड नंबर-02, 03, 04, 06, 07, 08, 10 व 16 में वार्ड क्रियान्वयन प्रबंध समिति के द्वारा जल नल योजना कराया गया है।

मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार हर वार्ड के व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता कर रही है।  शुद्ध पेयजल का उपयोग करने से काफी दैहिक समस्या खत्म हो सकती है। लोगों को शुद्ध पेयजल हेतु बिहार सरकार पीएचईडी विभाग के साथ पंचायती राज विभाग को जिम्मा दिया है। पीएचईडी विभाग के द्वारा मधुबनी जिले में भी कई योजनाएं कराई जा रही है। जल्द ही सभी जलापूर्ति योजना चालू हो जाएगी। उन्होंनें कहा कि सरकार के योजनाओं के प्रति लोगों को भी जागरुक रहना चाहिए। चूंकि, वे विधायक से लेकर मंत्री भी जनता के आशिर्वाद से ही बने है। उन पर पूरा हक जनता का है। कोई सुझाव भी हो तो जरुर देना चाहिए।

मंत्री श्री पासवान ने कहा कि मोदी सरकार हर वर्गों का ख्याल कर रही है। पेट में पल रहे बच्चे से लेकर वृद्ध व निधन होने के बाद भी सरकार मदद करती है। ऐसा पहले तो नहीं था। वहीं उन्होंने सामाजिक समरसता कायम रखने की भी अपील की।

इससे पूर्व परजुआर पहुँचते ही मंत्री का ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने फूल माला व पाग देकर सम्मानित किया। मौके पर बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष घनश्याम ठाकुर, पूर्व मुखिया भगवान जी झा, मुखिया लीला देवी, सरपंच पम्मी कुमारी, संतोष कामत, ललित झा, वकील झा, रीना देवी, दुर्गेश झा, भोगेन्द्र झा, मोहन झा, रंजीत झा, चंदन झा, शिलाकान्त झा, प्रदीप झा आदि कई लोग मौजूद थे।




Post a Comment

0 Comments