Ticker

6/recent/ticker-posts

विशे-लड़ुगामा में आग के तांडव से जला लाखों का सामान


बेनीपट्टी(मधुबनी)। अंचल के शाहपुर पंचायत के विशे लडुगामा गांव में बीते शनिवार की रात आग एक घर में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार उक्त गांव के जयलाल मुखिया मध्य विद्यालय के समीप दीप नारायण पांडेय के मकान में कमरा किराये पर लेकर रह रहे थे और उसी घर के अगले भाग के कमरे में किराना व नास्ते की दो अलग-अलग दुकान भी चला रहे थे

जहां बीती रात तकरीबन दस बजे अचानक आग की लपटें तेज होने लगी तो ग्रामीणों ने देखा और शोर मचाया। आस-पास के लोग दौड़ते हुए आकर आग बुझाने में जुट गये। इसी बीच ग्रामीण ने घटना की सूचना बेनीपट्टी थाना पुलिस और अग्नि शमन विभाग को दी। सूचना मिलते ही दो अग्नि शमन वाहन घटना स्थल की ओर रवाना हो गये।

लेकिन जब तक अग्निशमन वाहन वहां तक पहुंची तब तक घर में रखा सभी सामान धू-धू कर जलकर राख हो गया। अगलगी की इस घटना में घर में रखा अनाज, कपड़ा, टेबल, कुर्सी, बेंच, रिफाइन का 5 डब्बा, दो गैस सिलेंडर, बर्तन, मैदा, कुकर, चीनी व दूध का पैकेट सहित सभी सामान जलकर नष्ट हो गये। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद गैस सिलेंडर भी फट गया और इतनी तेज आवाज के साथ फटकर उसका ढक्कन उड़ा कि करीब 3 सौ फुट दूर एक बांसबाड़ी में जाकर गिरा।

जहां बांस के गिरे सूखे पत्तों में मामूली आग लग गयी। जो कुछ देर के बाद स्वतः बुझ गयी। काफी प्रयास के बाद करीब एक घंटे के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। पीड़ित ने बताया कि उक्त मकान में वे वर्ष 2012 से ही रह रहे हैं और भूस्वामी उसी गांव स्थित अपने दूसरे मकान में रहते हैं। अगलगी की घटना से करीब ढाई लाख मूल्य की संपत्ति के क्षति होने की बात कही है।

उधर रविवार को अंचल निरीक्षक प्रमोद कुमार ने घटना स्थल पर पहुंच क्षति के आकलन करने में जुटे थे।  इस संबंध में अंचलाधिकारी पल्लवी कुमारी ने बताया कि क्षति की रिपोर्ट मिलने के बाद पीड़ित परिवार को हरसंभव सरकारी सहायता दिलाने का प्रयास किया जायेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments