बेनीपट्टी(मधुबनी)। नामांकन फीस में बढ़ोतरी के खिलाफ मंगलवार को छात्र संघ ने केवीएस कॉलेज पर तालाबंदी कर धरना  दिया। जिससे महाविद्यालय का सारा काम काज ठप हो गया। तालाबंदी एवं धरना प्रदर्शन का नेतृत्व छात्र संघ अध्यक्ष सुधीर कुमार यादव, उपाध्यक्ष आरती कुमारी, सचिव अभिषेक कुमार, संयुक्त सचिव अजय कुमार यादव एवं कोषाध्यक्ष सुभाष पासवान ने किया। छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए छात्र संघ अध्यक्ष ने कहा कि बिहार सरकार के आदेश के आलोक में छात्राएं एवं अनुसूचित जाति /जनजाति के छात्रों को नो फी में नामांकन करना है। 

बिहार सरकार के इसी आदेश के आलोक में पूर्व में केवीएस कॉलेज में  स्नातक प्रथम खंड के नामांकन में छात्रा और अनुसूचित जाति/जनजाति के छात्रों को सिर्फ 100 रुपया स्टूडेंट यूनियन का फीस लेकर नामांकन किया  जाता था। लेकिन कुछ माह पूर्व में केवीएस कॉलेज प्रशासन के द्वारा छात्राएं और एससी/एसटी छात्रों से नामांकन फीस 100 रुपया से बढ़ाकर लगभग 850 रुपया कर दिया गया है और अन्य वर्गों के छात्रों को स्नातक प्रथम खंड के नामांकन फीस में लगभग 500 बढ़ा दिया गया है। 

छात्र संघ के द्वारा पूर्व में कई बार महाविद्यालय प्रशासन से मिलकर नामांकन फीस में बेतहाशा वृद्धि को वापस लेने के लिए कई बार लिखित आवेदन दिया। लेकिन महाविद्यालय प्रशासन के द्वारा नामांकन फीस अभी तक वापस नहीं लिया गया है। महाविद्यालय प्रशासन के द्वारा छात्र छात्राओं को नामांकन के नाम पर शोषण किया जा रहा है। केवीएस कॉलेज में महाविद्यालय प्रशासन के द्वारा स्नातक प्रथम खंड में ऑफलाइन एडमिशन की प्रक्रिया हटाकर ऑनलाइन नामांकन की व्यवस्था कर दिए हैं।

जिससे छात्रों को साइबर सेंटर के द्वारा काफी शोषण किया जा रहा है। इसलिए, ऑनलाइन नामांकन की व्यवस्था को रद्द कर पूर्व की तरह  ऑफलाइन नामांकन करने की व्यवस्था करने के लिए कई बार महाविद्यालय प्रशासन से मांग किया गया जो अभी तक पूरा नहीं किया गया है, जिससे गरीब छात्र छात्राओं को काफी परेशानी हो रही है। 

जब तक केवीएस कॉलेज प्रशासन के द्वारा स्नातक प्रथम खंड के नामांकन फीस में किए गए वृद्धि को वापस कर पूर्व की तरह नामांकन फीस नहीं किया जाता है और ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया को खत्म कर पूर्व की तरह ऑफलाइन नामांकन की प्रक्रिया बहाल नहीं की जाती है तब तक छात्र संघ के द्वारा अनिश्चितकालीन तालाबंदी एवं धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। 

जिसका सारा जवाबदेही केवीएस कॉलेज प्रशासन की होगी। तालाबंदी एवं धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से छात्र संघ काउंसिल मेंबर सूरज कुमार, सतीश कुमार, मोहम्मद कमाल अहमद, सतीश भंडारी, अविनाश कुमार, बृजेश ठाकुर परमानंद ठाकुर, मनीष कुमार ,भारती कुमारी ,मनोज कुमार यादव सहित सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post