Ticker

6/recent/ticker-posts

94 हज़ार शिक्षक अभ्यर्थियों की हुई जीत, CM नीतीश कुमार ने दी बहाली को हरी झंडी

इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार की राजधानी पटना में आंदोलनरत 94 हज़ार शिक्षक अभ्यर्थियों की बहाली को हरी झंडी मिल गई है. जिसकी औपचारिक जानकारी शिक्षा विभाग द्वारा जल्द ही जारी की जा सकती है. अगले दो दिनों में काउंसिलिंग की तिथि जारी होगी. सीएम नीतीश कुमार की पहल पर शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है. शिक्षा विभाग के निदेशक रणजीत कुमार सिंह ने भी इस संदर्भ में मीडिया के सामने कहा है कि जल्द ही अभ्यर्थियों के पक्ष में सकारात्मक फैसला आने वाला है. 

बता दें कि पिछले दस दिनों से शिक्षक अभ्यर्थी लगातार पटना के गर्दनीबाग़ में धरना प्रदर्शन पर थे, अब फैसला उनके हक़ में आ रहा है. जानकारी के अनुसार ओपन कैंप लगाकर काउंसिलिंग होगी, जो कि जल्द की जाएगी. आंदोलनरत शिक्षक अभ्यर्थियों की भी यही मांग थी कि ओपन कैंप लगाकर बहाली की प्रकिया पूरी की जाय. इस प्रकिया में सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन को लेकर वेब पोर्टल जारी होगा, जिस पर अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा.

बता दें शिक्षक अभ्यर्थियों के आंदोलन को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी समर्थन किया था. तेजस्वी यादव शिक्षकों के बीच पहुंचे थे और धरना स्थल पर सभी की समस्याएं सुनी थी और सरकार आंदोलनरत शिक्षकों के हक़ में फैसला लेने का आग्रह किया था. 




Post a Comment

0 Comments