Ticker

6/recent/ticker-posts

बाईक चोर को पकड़ कर फिर सुर्खियों में आये शिवनगर के संतोष

 


बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के शिवनगर गांव के संतोष झा एक बार फिर सुर्खियों में है। गुरुवार की देर रात करीब एक बजे उनके घर से बाईक चोरी करने के प्रयास को संतोष झा ने बहादूरी से विफल कर फरार हो रहे बाईक चोर को बसैठ तक खदेड़ कर पुलिस को सौंप दिया। 

पुलिस ने धराएं चोर के निशानदेही पर कई बाईक बरामद कर भले ही अपनी पीठ खुद थपथपा रहा हो, लेकिन, इस सफलता के पीछे दुबला-पतला का दिखाई देने वाला संतोष झा है। कम उम्र में ही संतोष के ऐसे-ऐसे कारनामे है, जिसे सुनकर बाहर के लोग तो दूर गांव के लोग भी उसके हिम्मत की दाद दे रहे है। 

आपको बता दे कि वर्ष-2012 के 15 मई को दर्जनों अपराधियों ने शिवनगर के पीएनबी बैंक को निशाना बनाते हुए 47 लाख की लूट की थी। सभी अपराधियों के पास बम से लेकर तमाम हथियार थे। बावजूद, ग्रामीणों ने अपराधियों से लोहा लिया और करीब तीन घंटे के अंदर लूट के रुपये बरामद कर दिए। रुपये बरामदगी में संतोष झा का योगदान भी काफी अहम था। 

वहीं वर्ष-2016 के 19 सितंबर को बसैठ के सुंदरपुर मोईन में यात्रियों से भरा बस पलट गया। बस को मोईन से निकालने के लिए मजबूत तार की आवश्यकता पड़ी तो संतोष झा ने उस समय भी जान पर खेलकर काम किया। 

हालांकि, दुभार्ग्य भी संतोष के साथ चल पड़ा। प्रशासनिक कार्रवाई के बाद हुए माहौल खराब के मामले में प्रशासन के द्वारा संतोष झा को भी केस में लपेट दिया गया। जबकि, माहौल खराब होने के बाद भी संतोष झा अपने बाईक से तत्कालीन एसडीएम राजेश परिमल के साथ मौके पर डटे रहे। 

केस के कुछ महीनों बाद वरीय अधिकारी ने संतोष को न्याय दिया। लोगों की माने तो संतोष झा शुरु से ही समाजसेवा में रहे है। फिलहाल, संतोष विद्युत विभाग में संवेदक है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments