बेनीपट्टी (मधुबनी) : चुनावी मौसम में मिथिला क्षेत्र में दस्तक देने वाली मिथिलावादी पार्टी ने मधुबनी जिलाध्यक्ष पद पर त्योंथ पंचायत के पैक्स अध्यक्ष विवेक राय को मनोनीत किया है. जिलाध्यक्ष बनने के बाद बुधवार को अपने गृह क्षेत्र बेनीपट्टी स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे विवेक राय का पार्टी कार्यकर्ताओं ने पाग डोपटा से सम्मानित किया. विवेक राय इससे पहले मिथिला स्टूडेंट यूनियन के अनुमंडल प्रभारी थे. इस दौरान विवेक राय ने कहा कि मिथिलावादी पार्टी का उद्देश्य मिथिला को सशक्त-समृद्ध मिथिला का राजनीतिक उदय करने हेतु हुआ है, दशकों से मिथिला विरोधी मानसकिता के सरकारों ने मिथिला के साथ छल करने का काम किया है. मिथिला के आमजन को विपन्नता के साथ भविष्य को अंधकार में डालने का काम पटना बैठे सरकार ने किया है.

मिथिला की आदिकाल से वर्तमान की तुलना में 72 सालों से राजनीतिक नेताओ की अनैतिक व अविकसित सोच के कारण आज मिथिला की स्थिति अत्यंत दुःखदायीं हो चुकी है. अनेकों क्रांतिकारी व विद्वतापूर्ण इतिहास को अपने बल पर अविस्मरणीय व ऐतिहासिक बनाने वाले विभूतियों की भूमि आज विजनलेस व मिथिला विरोधी सोच के नेताओ के कारण उपेक्षित है. मिथिलावादी पार्टी के गठन की आवश्यकता मिथिला को राजनीतिक रूप से सशक्त करने हेतु हुए हैं.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post