Ticker

6/recent/ticker-posts

अंतिम चरण के चुनाव के लिए बेनीपट्टी में आज से नामांकन शुरू, प्रशासनिक व्यवस्था चाक चौबंद


बेनीपट्टी, मधुबनी : विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए आज मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। प्रशासन द्वारा आयोग के गाइडलाइन के अनुसार सभी तैयारी पुरी कर ली गयी है। नामांकन को लेकर प्रशासन द्वारा चाक चैबंद व्यवस्था की गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 07 नवंबर को होने वाले अंतिम चरण के चुनाव को लेकर आज 13 अक्टूबर से बेनीपट्टी विधानसभा 32 और हरलाखी 31 विस के लिए नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी, जो 20 अक्टूबर तक चलेगी। उसके बाद 21 अक्टूबर को संवीक्षा की जाएगी। जबकि 23 अक्टूबर को पूर्वाहन तीन बजे तक नाम वापसी का समय रखा गया है। उसी दिन तीन बजे के बाद जिनका नामांकन वैद्य पाया जाएगा, उनको प्रतिक आवंटित की जाएगी।

बेनीपट्टी विधानसभा 32 के लिए एसडीएम कार्यालय और 31 हरलाखी विस के लिए डीसीएलआर कार्यालय में नामांकन का पर्चा दाखिल किया जाएगा। नामांकन के दौरान अनुमंडल कार्यालय में प्रवेश करने के मुख्य द्वारा पर बैरियर लगाया गया है, जहां दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। जो बिना वजह किसी को परिसर में प्रवेश करने से रोकने का काम करेंगे। इतना ही नही बल्कि अनुमंडल कार्यालय परिसर को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बेरेकेटिंग कर घेर दिया गया है। ताकि कोई बिना वजह परिसर में प्रवेश नही कर पाये। उसके अलावे नामांकन के लिए आने वालों के लिए अनुमंडल कार्यालय के एक कमरे में प्रतिक्षालय बनाया गया है। ताकि जब एक व्यक्ति नामांकन कर रहें हो तो दूसरा प्रतिक्षा करें। अभ्यार्थियों के सुविधा के लिए हेल्प डेस्क भी बनाया गया है, जहां समस्या होने पर वहां उपस्थित कर्मियों से मदद ली जा सकेगी। 

नामांकन के लिए आने वालों को स्क्रीनिंग भी किया जाएगा। इस संबंध में 32 बेनीपट्टी विस के आरओ अशोक कुमार मंडल और 31 हरलाखी विस के आरओ शिवकुमार पंडित ने बताया कि नामांकन को लेकर तगड़ी व्यवस्था की गयी है। चुनाव आयोग से प्राप्त गाइड लाइन के अनुसार ही सभी प्रक्रिया संपन्न करायी जाएगी। नामांकन प्रक्रिया संचालन तक मुख्य गेट, परिसर सहित अन्य स्थानों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। नामांकन को लेकर विभिन्न स्थानोें पर सीसीटीवी कैमरें भी लगाये गये है, जिससे सभी आने व जाने वालों पर कड़ी नजर रहेगी। दोनों विस के आरओ ने बताया कि नामांकन के दौरान वीडियोंग्राफी भी की जाएगी।

Post a comment

0 Comments