Ticker

6/recent/ticker-posts

दरभंगा MLC सीट से JDU उम्मीदवार डॉ दिलीप चौधरी ने किया नामांकन, बेनीपट्टी से है नाता



दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए के प्रत्याशी के रूप में जदयू के टिकट पर डॉ दिलीप कुमार चौधरी ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया. डॉ चौधरी के नॉमिनेशन के दौरान दरभंगा के बीजेपी विधायक संजय सरावगी मौजूद रहे. हालांकि नामांकन से पहले यह भी जानकारी सामने आई थी कि जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी भी नामांकन में मौजूद रहेंगे, लेकिन नामांकन की घड़ी में वह नहीं दिखे. 

बता दें कि यह वही दरभंगा सीट है जिस पर प्लुरल्स की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी के पिता डॉ विनोद कुमार चौधरी का जदयू की तरफ से टिकट का दावा था. विनोद कुमार चौधरी जदयू की टिकट पर अब तक चुनाव लड़ते आये थे, जिसमें एक बार उन्हें जीत भी मिली थी. लेकिन सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस छोड़कर जदयू में शामिल होने वाले डॉ दिलीप कुमार चौधरी ने उनका पत्ता काट दिया. 

डॉ दिलीप कुमार चौधरी बेनीपट्टी प्रखंड के बसैठ गांव के रहने वाले हैं. डॉ दिलीप कुमार चौधरी का राजनितिक पृष्ठभूमि कांग्रेस रही है. डॉ दिलीप कुमार चौधरी से पहले उनके पिता स्व. डॉ नीलाम्बर चौधरी कांग्रेस की टिकट पर दरभंगा स्नातक सीट से कई बार निर्वाचित हुए, डॉ नीलाम्बर चौधरी के निधन के उपरांत यह सीट उनके बेटे डॉ दिलीप कुमार चौधरी को राजनितिक विरासत के रूप में मिली थी. हालांकि पिता के निधन के बाद हुए चुनावों में उन्हें एक बार हार का सामना भी करना पड़ा था. 

पांच अक्टूबर तक दरभंगा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने का समय है जबकि छह अक्टूबर को दाखिल पर्चों की जांच होगी. आठ अक्टूबर को नाम वापस लिये जा सकेंगे और 22 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसके बाद 12 से 14 नवंबर तक मतगणना होना है.


Post a comment

0 Comments