बेनीपट्टी में नए MVA एक्ट की धज्जी उड़ा रहे पुलिसवाले - बिना हेलमेट कर रहे सवारी - BNN News

Latest

7 Sep 2019

बेनीपट्टी में नए MVA एक्ट की धज्जी उड़ा रहे पुलिसवाले - बिना हेलमेट कर रहे सवारी



नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से वाहन का रजिस्ट्रेशन सर्टीफिकेट (आरसी), इंश्योरेंस सर्टीफिकेट, पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल सर्टिफिकेट, ड्राइविंग लाइसेंस और परमिट सर्टिफिकेट तत्काल नहीं दिखाने पर ताबड़तोड़ चालान काटने की खबरें आ रही हैं. जिसके बाद हेलमेट की दूकान से लेकर जिला परिवहन कार्यालय तक वाहन सम्बंधित जरूरी कागजात बनवाने के लिए वाहन चालकों की भीड़ उमड़ रही है. नए नियम के तहत भारी भरकम वाली चालान की राशि के खौफ से लोग अपने वाहनों के साथ सड़क पर उतरने में सतर्कता बरत रहे हैं. साथ में हेलमेट नहीं होने के अलावे गाड़ी के सभी कागजात दुरुस्त नहीं है तो बाइक चलाने से भी लोग कतरा रहे हैं. 

लेकिन नए मोटर व्हीकल एक्ट का यह असर सिर्फ आम लोगों पर ही दिख रहा है. नए मोटर व्हीकल एक्ट की रक्षा में मुस्तैदी से भारी भरकम राशि का चालान काटने वाली पुलिस खुद मस्ती के साथ बिना हेलमेट के घूम रही है. 


यह तस्वीर बेनीपट्टी के लोहिया चौक और चैतन्य कुटी के बीच की बेनीपट्टी मुख्य सड़क की है, जहां पुलिस वाले अपने साथी को पिछली वाली सीट पर बैठाकर बिना हेलमेट के आराम से भ्रमण कर रहे हैं. बाइक के सारथी बनें पुलिसवाले ना तो खुद हेलमेट पहने हुए हैं ना ही उनके अर्जुन रूपी अन्य पुलिस साथी ही हेलमेट लगाये हुए हैं. इस तस्वीर को देखने के बाद यह साफ़ पता चलता है कि दूसरों को कानून का पाठ पढ़ाने वाले पुलिसकर्मी कानून की कितनी इज्जत कर रहे हैं. 

No comments:

Post a Comment

फेसबुक पर रेगुलर न्यूज़ अपडेट्स पाने के लिए पेज Like करें व अधिक से अधिक शेयर करें