बेनीपट्टी : उत्क्रमित्त उच्च विद्यालय बिहारी के प्रांगण में सीमा जागरण मंच उतर बिहार जिला मधुबनी के तत्वावधान में भारत माता पूजनोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भूत पूर्व शिक्षक श्री रामकिशोर ठाकुर और मंच संचालन देवानन्द मिश्र सुमन जिला संरक्षक सीमा जागरण मंच मधुबनी ने किया।
इस कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद के बताए रास्तों को राष्ट्रीय अखण्डता तथा सीमा की सुरक्षा का आधार मानकर आत्मसात करने पर बल दिया गया। सभा को संबोधित करते हुए सीमा जागरण मंच के संपर्क प्रमुख ललित झा ने कहा कि हमारी सीमाएं नेपाल से नही बल्कि पड़ोसी चीन से मिलती है यह समझा जाना चाहिए।जो आसन्न खतरा का कारण बन सकता है। इसलिए ग्रामीण तथा सैन्य बल की आपसी समझदारी विकसित करनी चाहिए। सभा को संबोधित करते हुए बिद्यालय के प्राचार्य ने नशा मुक्ति एवं मानव श्रृंखला कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। सभा को श्री दामोदर मिश्र, अशोक भगत बौद्धिक प्रमुख बिजय कुमार, श्री अमरेंद्र मिश्र प्रधानाध्यापक बिहारी अनिल जी काशीनाथ मिश्र, भरत चौधरी, श्याम सुंदर दास, नशीव झा, कामेश्वर पासवान पूर्व शिक्षक अदि कई बुद्धिजीबी ग्रामीणों ने की। वही एसएसबी के पदाधिकारी ने भी सीमा से संबंधित जानकारी दी। वही विद्यालय की छात्रा प्राची द्वारा गाये राष्टीय गीत से कार्यक्रम में आये सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। साथ ही कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण कार्यक्रम में भाग लिए। 


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post