BNN रिपोर्टर : हरलाखी थाना क्षेत्र के उमगाँव के अम्बेदकर चौक स्थित ज्वेलरी शॉप 'श्याम ज्वेलर्स' में आधी रात चोरी की घटना से सभी दूकानदारों में हलचल मच गयी। सोठगाँव निवासी स्व. रामपुकार ठाकुर के पुत्र श्याम सुन्दर ठाकुर के अम्बेदकर चौक स्थित सोने चाँदी की दूकान में बीती रात चोरों ने शटर तोर कर व दूकान में बने सेफ लॉकर को बड़ी होशियारी से काटकर करीब साढ़े 4 लाख रुपये के गहने चोरी कर  दूकान का सफाया कर गए। उमगाँव बाजार के एनएच 104 से जुड़ी बाजार के  प्रमुख व बड़ी यह दूकान मुख्य सड़क के किनारे ही स्थित है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे पहले भी इस दूकान में दो बार चोरी हो चुकी है। दूकानदार श्याम सुन्दर ठाकुर ने बताया की दूकान के लॉकर में मेरी जीवन भर की पूंजी जमा थी। चोरों ने दूकान में एक भी सामान नहीं छोड़ा। उन्होंने बताया की पहले भी चोरी होने की वजह से दूकान में सबसे मजबूत सेफ लॉकर लगवाया था। चोरों को लॉकर काटने व चोरी को अंजाम देने में कई घंटे लगे होंगे। जिस तरह चोरी की गयी है उससे साफ़ पता चलता है कि किसी बड़े शातिर चोर गिरोह के लोगों का  काम है। 

 उक्त दूकान में अबतक चोरी की यह तीसरी घटना है। इसलिए दूकान में एक शटर के अलावा एक ग्रिल व मजबूत सेफ लॉकर भी लगायी गयी थी। जिसे चोरों ने मशीन से काटकर घटना को अंजाम दिया। दूसरी और चोरी की इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों व स्थानीय दूकानदारों ने घंटों सड़क जाम रखा। बाद में स्थानीय प्रशासन के आश्वासन पर जाम हटाया गया। ज्वेलरी शॉप के दुकानदार ने थानाध्यक्ष व सीओ सहित कई पदाधिकारियों को आवेदन देकर स्थानीय प्रशासन से न्याय की गुहार लगायी है। चोरी की इस बड़ी घटना से स्थानीय ब्यवसाइयों में भय का माहौल कायम हो गया है। इस बाबत थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया की मामले की पड़ताल की जा रही है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




Previous Post Next Post