बेनीपट्टी(मधुबनी)। कन्हैया मिश्रा : बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के बेतौना पंचायत के कछडा गांव स्थित राईस मिल्स के समीप रविवार की सुबह गांव के ही महादलित वर्ग के लोगों ने 17 कठ्ठा निजी भूमि पर कब्जा कर लिया है।जमीन पर कब्जानें से गांव में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया है। उधर गांव में तनाव चरम पर होने के बावजूद प्रशासन मुकदर्शक बना हुआ है। जिससे ग्रामीणों में ओर आक्रोश फैल रहा है। जानकारी के अनुसार कछडा गांव के राजचंद्र झा व उनके भाई सूर्यदेव झा की निजी भूमि बेतौना पैक्स राईस मिल्स के समीप कुछ दिनों से खाली पडा हुआ था। शनिवार की सुबह महादलितों ने अचानक उक्त भूमि पर लाल झंडा गाड दिया। जिससे देखते ही देखते पूरे गांव में तनाव का माहौल बन गया।

भूस्वामी के शिकायत के बाद बेनीपट्टी थाना पुलिस उक्त स्थल का जायजा लेने की खानापूरी कर बैरंग वापस लौट आने से कब्जा कर रहे लोगों का मनोबल उंचा हो गया। कुछ ही क्षणों के बाद एक बार फिर महादलितों ने उक्त भूमि पर बांस-बल्ला लगाकर घर बनाने का कार्य शुरु कर दिया। उधर भूस्वामी राजचंद्र झा ने बेनीपट्टी थानाध्यक्ष सहित अन्य अधिकारियों को आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगायी है। थाना में प्राथमिकी के लिए दिये गये आवेदन में कुसमा देवी,जिबछी देवी,शांति देवी सहित दर्जनों लोगों के खिलाफ रैयती जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है।इस संबंध में बीएनएन से विशेष बातचीत करते हुए अंचलाधिकारी ललित कुमार सिंह ने बताया कि ये काफी गंभीर मामला है।रैयती भूमि को कब्जा करना गैरकानूनी है। जल्द ही पुलिस बल के साथ उक्त स्थल को खाली कराया जायेगा। नहीं मानने वालों पर प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा जायेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post