(फोटो संतोष झा की बहन मुन्नी देवी)

दरभंगा। बिकास झा : बहुचर्चित दरभंगा के इंजीनियर हत्याकांड मामले की जांच कर रही एसटीएफ ने बहेड़ी की प्रखंड प्रमुख मुन्नी देवी के देवर पिंटू को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मुन्नी देवी से भी पूछताछ की है, मुन्नी देवी कुख्यात संतोष झा की बहन है।
मुन्नी देवी के पति संजय लाल देव भी एमसीसी का सक्रिय सदस्य रह चुका है लेकिन 2003 में उसने आत्मसमर्पण कर मुख्यधारा में आ गया था। कंस्ट्रक्शन कंपनी की गतिविधियों की जानकारी पिंटू की ओर से ही मुकेश पाठक को दी गई थी.,इस बाबत सबूत भी मिले हैं।
अभी पुलिस ने मुन्नी देवी को गिरफ्तार नहीं किया है, लेकिन उनपर निगरानी रखी जा रही है. एसटीएफ को मिली जानकारी के अनुसार मुकेश पाठक क्रिकेट किट बैग में एके 47 लेकर आया था, जिस बाइक से वह आया था वह बाइक भी चोरी की है।
मुकेश पाठक के जोगबनी के रास्ते नेपाल के विराटनगर में भागने की सूचना है. घटना को मुकेश पाठक और विपिन झा ने अंजाम दिया है. इन्हीं दोनों ने पिछले सप्ताह मुजफ्फरपुर के साहेबगंज में भी एके 47 से फायरिंग की थी।

● रंगदारी नहीं देने पर मारी थी गोली 
गौरतलब है कि दरभंगा जिले में शनिवार को निजी निर्माण कंपनी एसी एंड सी कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के दो इंजीनियरों की रंगदारी की रकम न देने के कारण गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।
बाद में दरभंगा के पुलिस अधीक्षक एके सत्यार्थी ने बहेरी पुलिस थाने के प्रभारी राम शंकर सिंह को काम में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया था। अब मामले की जांच विशिष्ट कार्य बल के पुलिस अधीक्षक शिवदीप लांडे की अगुवाई में विशेष जांच दल (एसआईटी) के जिम्मे है।
पुलिस के मुताबिक, सबूतों से पता चला है कि 7.5 करोड़ रुपए के राज्य राजमार्ग परियोजना में शामिल गुड़गांव की 'एसी एंड सी कंस्ट्रक्शन लिमिटेड' से रंगदारी मांगी गई थी।दोनों इंजीनियरों की हत्या बहेरी पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत शिवराम गांव के नजदीक की गई थी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post