मधुबनी। बिकास झा : जिला मुख्यालय स्थित आरके कालेज में कल रविवार 08 नवंबर को जिले के सभी दस विधान सभा का मतगणना कार्य संपन्न कराया जाएगा। रविवार को मतगणना कार्य सुबह आठ बजे से प्रारंभ किया जाएगा। शांतिपूर्ण माहौल में मतगणना संपन्न कराने के लिए तथा इस अवसर पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए रविवार को शहर में यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। मतगणना केन्द्र आरके कालेज के चारों ओर की प्रमुख पथों पर जहां बैरियर अर्थात ड्राप गेट की व्यवस्था की गई है, वहीं आरके कालेज की ओर जाने वाली विभिन्न मार्गों पर यातायात को प्रतिबंधित भी कर दिया गया है। ड्राप गेट पर पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल को भी प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। वहीं वाहनों की पार्किंग के लिए मतगणना केन्द्र के चारों ओर वाहन पार्किंग स्थल को भी चिह्नित कर लिया गया है। विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मतगणना केन्द्र के अंदर व बाहर मजबूत एवं सुरक्षित बैरिके¨डग की व्यवस्था रहेगी। लिहाजा यदि आप रविवार को मधुबनी शहर की ओर रुख करते हैं, तो इस दिन के यातायात व्यवस्था की जानकारी के लिए यह खबर आपके लिए जरूरी है।

रविवार को शहर में किस पथ पर कहां ड्राप गेट :
  • किशोरी लाल चौक--आरके कालेज रोड प्रवेश मार्ग पर ड्रप गेट।
  • आरके कालेज दुर्गास्थान एवं संतूनगर की ओर से मिलन स्थल पर ड्राप गेट।
  • आरके कालेज के मुख्य द्वार के पूरब सड़क पर ड्राप गेट।
  • आरके कालेज के मुख्य द्वार के पश्चिम सड़क पर ड्राप गेट।
  • आरके कालेज रोड स्थित सप्ता चौक के पूरब ड्राप गेट।
  • गदियानी बाजार की ओर ड्राप गेट।
  • गदियानी चौक--आरके कालेज की ओर के संगम पर ड्राप गेट।
  • गदियानी--पोखरौनी चौक पर ड्राप गेट।
  • आरके कालेज, परिसर के अंदर मैदान के पास ड्राप गेट।


मतगणना के दिन कहां-कहां वाहन पार्किंग स्थल :
मतगणना केन्द्र आरके कालेज, मधुबनी में प्रवेश हेतु अभ्यर्थियों का वाहन रहिका की ओर से आने वाली पथ सप्ता चौक से पूरब ड्राप गेट तक एवं पूरब भाग से आने वाली अभ्यर्थियों का वाहन किशोरी लाल चौक से आगे भगवती स्थान मोड़ तक ही जाएगी।

मतगणना कार्य हेतु प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं अन्य कर्मियों की सरकारी या निजी वाहन आरके कालेज, मधुबनी के पिछले प्रवेश द्वार से परिचय पत्र दिखाने के बाद परिसर में प्रवेश करेगी तथा इन वाहनों का पार्किंग आरके कालेज, मधुबनी के उत्तर अवस्थित मैदान में किया जाएगा।रहिका से आरके कालेज की ओर आने वाली वाहनों का पार्किंग सेंट्रल पब्लि स्कूल से सटे पूरब परिसर में किया जाएगा।लहेरियागंज व पोखरौनी चौक की तरफ से आने वाली वाहनों का पार्किंग मीना बाजार से पश्चिम अवस्थित सड़क के दोनों ओर खाली परिसर में किया जाएगा।नगर, रांटी, रामपट्टी की ओर से आने वाली वाहनों का पार्किंग सूड़ी उच्च विद्यालय परिसर स्थित मैदान में किया जाएगा।मतगणना परिसर आरके कालेज में प्रवेश के समय संभावित भीड़ के मद्देनजर विभिन्न राजनीतिक दलों व स्वतंत्र उम्मीदवारों के मतगणना अभिकर्ता आरके कालेज के मुख्य प्रवेश द्वार एवं पिछले प्रवेश द्वार पर अपना परिचय पत्र दिखलाकर मतगणना केन्द्र में प्रवेश कर सकते हैं, परंतु उनके वाहनों का पड़ाव उपरोक्त निर्धारित स्थल पर ही होगा।किसी भी परिस्थिति में राजनैतिक दलों व स्वतंत्र उम्मीदवारों के मतगणना अभिकर्ता का वाहन आरके कालेज परिसर में प्रवेश नहीं कर सकता है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post