बिकाश झा : मधुबनी जिले के बेनीपट्टी व हरलाखी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के प्रत्याशी चयन के तमाम कयासों के बीच कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार चुनाव में समझौते के तहत पार्टी को मिली 41 सीटों में 34 पर प्रत्याशियों के नाम के साथ मधुबनी जिले के दस विधानसभा क्षेत्र में मिले 2 सीट जो की बेनीपट्टी विधानसभा से भावना झा, हरलाखी विधानसभा से मो. शब्बीर के नाम तय कर दिए हैं।

नाम तय होने के साथ ही संबंधित प्रत्याशियों को इसकी सूचना दिल्ली से ही पार्टी नेताओं ने दे दी। सोमवार को देर रात से सदाकत आश्रम से सिम्बल वितरण भी शुरू कर दिया गया। दिल्ली में मल्किर्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली स्क्रीनिंग कमेटी में प्रत्याशियों के नामों पर घंटों चर्चा हुई। स्क्रीनिंग कमेटी ने 15 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए थे। शेष सीटों पर दो से तीन प्रत्याशियों का पैनल बनाकर केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिया था।

पहले चरण में आठ प्रत्याशी : सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति ने पहले चरण की आठ सीटों में से रोसड़ा से अशोक राम, बेगूसराय से महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष अमिता भूषण, भागलपुर से विधायक अजीत शर्मा, कहलगांव से विधायक सदानंद सिंह, सिकंदरा से बंटी चौधरी, बरबीघा से सुदर्शन कुमार (राजो सिंह के पौत्र) तथा गोविंदपुर से पूर्णिमा यादव का नाम घोषित प्रत्याशियों की सूची में शामिल है।

दूसरे चरण की सीटों से कांग्रेस प्रत्याशी : चेनारी से मुरारी गौतम, कुटुम्बा से राजेश राम, औरंगाबाद से पप्पू सिंह, गया टाउन से डिम्पल कुमार तथा वजीरगंज से अवधेश कुमार सिंह का नाम तय माना जा रहा है। इस चरण की मोहनिया सीट पर कौन प्रत्याशी है सूत्रों को इसकी जानकारी नहीं थी।


इनके अलावा हाजीपुर से जगन्नाथ राय, बांकीपुर से युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष, बेनीपट्टी से भावना झा, हरलाखी से मो. शब्बीर, गोविंदगंज से ब्रजेश पांडेय का नाम सूची में शामिल होना बताया जा रहा है।



आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post