हरलाखी (मधुबनी) राजेश कुमार : भारत संचार निगम लिमिटेड की ब्रॉडबैंड सेवा हिसार क्षेत्र में फेल हो रही है। आए दिन ब्रॉडबैंड सेवा के दगा देने से आम उपभोक्ता हलकान हैं। पिछले एक सप्ताह से हिसार आस-पास के उपभोक्ता इस समस्या से जूझ रहे हैं। लेकिन विभागीय लोगों की उदासीनता से इसे ठीक नहीं किया जा रहा है। बुधवार को तीसरे दिन भी क्षेत्र में ब्रॉडबैंड सेवा फेल हो गई। इससे जुड़े उपभोक्ता पूरे दिन काफी परेशान रहे। नेटवर्क के आने और जाने का सिलसिला शाम तक चलता रहा। शहर के पहरा, झिटकी व अन्य इलाकों में बीएसएनएल की सेवाओं का हालत बेहद खराब है। ब्रॉडबैंड में खराबी से काम ठप हो जा रहा है। बुधवार को भी नो सर्वर फाउंड की समस्या से उपभोक्ता जूझते रहे। सुबह से ही ब्रॉडबैंड सेवा फेल रही। उपभोक्ता ब्रॉडबैंड की सुचारु रुप से बहाली के लिए विभागीय लैंडलाइन सेल फोन पर कॉल करते रहे, बावजूद इसके उन्हें उचित जवाब नहीं मिला। सरकारी दफ्तरों के अलावा बैंकों में भी कामकाज प्रभावित रहा। सोशल साइट्स की बदौलत देश और दुनिया से जुड़ा रहने वाला युवा वर्ग ब्रॉडबैंड सेवा ध्वस्त होने से काफी परेशान रहा। जून का आखिरी कार्य सप्ताह की शुरुआत व वीकेंड होने से ई-मेल समेत अन्य कामों के लिए लोग दिन भर साइबर कैफे का दौड़ लगाते रहे। निजीकंपनियों के इंटरनेट सेवा का उपयोग किए और अपने जरूरी काम को निपटाया। सोमवार और मंगवार को को भी ब्रॉडबैंड फेल होने से उपभोक्ता परेशान रहे। जिम्मेदार अधिकारी समस्या के स्थायी समाधान करने की बजाए तकनीकी खराबी का हवाला देकर पल्ला झाड़ रहे हैं। बैंक में काफी देर तक खड़ा रहने के बाद भी समस्या सही नहीं हुई जिससे रकम निकालने आए उपभोक्ताओं को मायूस होकर अपने घर वापस लौटना पड़ा। इस बाबत वरिष्ठ महाप्रबंधक दूर संचार विभाग के मोबाइल रिसीव नहीं होने से पक्ष नहीं मिल सका। एसडीओ दूरसंचार ने बताया कि तकनीकी खराबी आ गई है। जिसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post