बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी अनुमंडल अस्पताल में व्याप्त कुव्यवस्थाओं पर अब सवाल उठना शुरू हो गया है। युगांतर ट्रस्ट के सचिव विनोद शंकर झा ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र भेजकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है। भेजे गए पत्र में कहा गया है कि अस्पताल प्रबंधक के द्वारा पत्राचार के बावजूद, बिजली विभाग की धरोहर राशि जमा नहीं की जा रही है। 

1

जिसके कारण अस्पताल में ट्रांसफार्मर और आपूर्ति नहीं दी जा रही है। बिजली के अभाव में उपकरण का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। वहीं, अस्पताल से डीएस के अनुपस्थिति पर भी शिकायत की गई है। कहा गया है कि, अस्पताल से डीएस लगातार अवैध ढंग से गायब रहते है। उनकी उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए। अस्पताल में सिर्फ एक ओपीडी का संचालन हो रहा है। 

जबकि, यहां की स्थिति देखते हुए कम से कम दो ओपीडी होना चाहिए। ओपीडी में एक फिजिशियन हो। डॉक्टर अमित कुमार के उपलब्ध होने के बाद भी उनके द्वारा अबतक एक भी सर्जरी नहीं किया गया है।सर्जरी और आपातकालीन व्यवस्था चालू कराया जाए। वहीं, मामूली बीमार लोगों को भी रेफर करने पर सवाल उठाया गया है।

2

अस्पताल में 50 एएनएम के जगह पर मात्र 16 एएनएम ही है। एएनएम की संख्या बढ़ाई जाए। प्रसव कक्ष में मिठाई के नाम पर हो रही अवैध उगाही पर रोक, मरीजों के लिए बैठने की जगह की व्यवस्था, अस्पताल में ईसीजी, एक्सरे और अन्य जांच की सुविधा दी जाए। 

एसडीओ और अपर समाहर्त्ता के अनुपस्थिति के कारण रोगी कल्याण समिति की बैठक नहीं हो पा रही है। बैठक निरंतरता के साथ होना चाहिए। वहीं, हॉस्पिटल में डॉ अमित कुमार साह और अमित कुमार के पदस्थापना होने के बाद भी संबंधित उपचार के लिए मरीजों का रेफर की परिपाटी बंद हो।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post