बेनीपट्टी(मधुबनी)। मधुबनी जिले के मधवापुर ब्लॉक के अवारी गांव में निर्मित भव्य ग्राम डीहवार ब्रह्मस्थान में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा के पावन कार्यक्रम में अयोध्या धाम के हनुमान गढ़ी के महंत श्री राजू दास जी महाराज शामिल होंगे। उनके उपस्थिति में भगवान श्री राम, लक्ष्मण व माता जानकी के मूर्ति का प्राण-प्रतिष्ठा सम्पन्न होगी। जबकि, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए समिति के द्वारा दरभंगा के ख्यातिप्राप्त आचार्य डाक्टर प्रियदत्त ठाकुर और 21 पंडितों को आमंत्रित किया गया है। 

1

हनुमान गढ़ी के महंत श्री राजू दास जी महाराज के आगमन की पुष्टि करते हुए समाजसेवी सह झारखंड युवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष चंद्रभूषण झा ने बताया कि, हनुमान गढ़ी के महंत का मिथिला में आगमन बड़ा ही शुभ होगा। महंत जी महाराज समिति के आमंत्रण को स्वीकार कर लिए है। 

2

आपको बता दे कि हनुमान गढ़ी के महंत श्री राजू दास जी महाराज सनातन के प्रचार प्रसार और सनातन के खिलाफ बोलने वालों पर करारा हमला करते है। वे उज्जेनियाँ पट्टी के महंत संत रामदास के शिष्य है। 

गौरतलब है कि मधवापुर के तरैया पंचायत के अवारी गांव में नव निर्मित डीहवार स्थान में भगवान श्री राम, लक्ष्मण व सीताजी के मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। जिसकी वैदिक प्रक्रिया 11 अप्रैल को नगर भ्रमण के साथ कलश शोभायात्रा निकाल कर की जाएगी। जिसके बाद अन्य वैदिक विधि कर 15 अप्रैल को मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। उधर, हनुमान गढ़ी के महंत के आगमन पर समिति के अध्यक्ष भोगेन्द्र झा, दशरथ झा, विनय झा, प्रेमचंद्र झा, डॉ योगेंद्र नाथ झा, सतीशचंद्र झा, निरंजन झा, संजीव कुमार मिश्रा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए चंद्रभूषण झा के प्रति आभार प्रकट किया है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post