बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के अरेर थाना के भवन निर्माण हेतु अरेर हाट की जमीन का अंचल अधिकारी द्वारा चिन्हित करने पर दर्जनों ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए बीडीओ को समाहर्ता मधुबनी के नाम लिखा एक संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन सौंपा है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि सार्वजनिक हाट की जमीन को अतिक्रमण कर अरेर थाना का भवन निर्माण कराने का प्रयास किया जा रहा है। 

जबकि विशनपुर मौजा के खेसरा 1765 की 35 डिसमिल एवं 7079 की 50 डिसमिल रकबा आम गैरमजरूआ की जमीन जो परती रहता आया है जिस पर आमजन सार्वजनिक उपयोग के काम में ला रहे हैं। हाल खेसरा 13465 व 13533 की भूमि के अगल-बगल में घनी आबादी है और आमजन की सुविधा एवं उपयोग हेतु सार्वजनिक हटिया करीब 44 वर्षों से चल रहा है। 

1

उक्त भूमि पर वर्ष 1980 से ही रविवार एवं बुधवार को सार्वजनिक हटिया संचालित है, जिसका विधिवत सैरात बंदोबस्ती भी होता रहा है तथा बाजार समिति के द्वारा हटिया के लिये शेड का निर्माण भी कराया गया है। इसके अलावे उक्त खेसरा के अंश भाग में विधायक के ऐच्छिक कोष से एक सामुदायिक भवन भी निर्मित है एवं अंश भाग में एक आंगनबाड़ी केंद्र भवन भी निर्मित है। खासकर बरसात के दिनों में इस शेड का उपयोग गरीब व्यक्तियों के द्वारा अपने परिवार एवं मवेशियों की सुरक्षा के लिए भी किया जाता रहा है।

इधर अरेर थाना को स्थानांतरित करने की चर्चा चल रही है। मिली जानकारी के अनुसार अंचलाधिकारी बेनीपट्टी के द्वारा साप्ताहिक हटिया वाली उक्त भूमि को थाना भवन बनाने हेतु चिन्हित किया गया है और स्थल जांच भी की गई है। हटिया को बंद कर या अन्यत्र खिसकाकर अथवा हटिया की रकवा कम कर थाना भवन का निर्माण किया जाता है तो स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

2

इस बाबत बेनीपट्टी सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता ने बताया कि हाट लगाने में मनमानी करते हैं। जहां हाट की जमीन है वह खाली ही और उक्त जगह पर हाट नही लगाकर मनमानी करते हुए विशनपुर में हाट लगाते हैं। विशनपुर वाली जमीन थाना भवन निर्माण के लिये चिन्हित किया गया है।

आवेदन पर हस्ताक्षर करनेवालों में भोला पासवान, चुन्नी पासवान, मनोज पासवान, सुरेश पासवान, परमेश्वर पासवान, अंजू देवी, जनक पासवान, लाल पासवान, जितेंद्र कुमार राम, संजय कुमार राम, सुबोध राम, सुनील राम, सोनिया देवी, विनीता देवी, सुनीता देवी, जीवछी देवी, राम शोभित राम, हरिदेव यादव, विपत यादव व विनोद यादव समेत अन्य लोग भी शामिल हैं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post