बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल के मधवापुर प्रखंड क्षेत्र के बैंगरा गांव में सोमवार को एक दिवसीय कबड्डी एवं कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सुधा अर्पण संस्थान के तत्वाधान में आयोजित प्रतियोगिता की विधिवत शुरुआत रामजानकी मंदिर बैंगरा के महंत मिथिला बिहारी शरण मैथिली जी महाराज के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ की गई।

इसके बाद प्रतियोगिता का औपचारिक उद्घाटन सामाजिक कार्यकर्ता रामकुमार ठाकुर ने किया। प्रतियोगिता के प्रथम सत्र में राष्ट्रगान के साथ कबड्डी में शहीद भगत सिंह कबड्डी एकेडमी राजनगर, कबड्डी संघ मधुबनी, पंडौल हाई स्कूल कबड्डी संघ व देवधा कबड्डी एकेडमी जयनगर समेत चार टीमों के बीच शानदार प्रतियोगिता का आगाज किया गया। सभी टीमों में 12 में से 7 खिलाड़ियों ने भाग लिया। 

एक दिवसीय प्रतियोगिता में छह मैच खेले जाने है। जिसमे सभी टीम एक दूसरे के साथ मुकाबला करेगी। अंतिम में दो सर्वश्रेष्ठ टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाना है। विजेता और उप विजेता टीम को शील्ड व गदा आदि से सम्मानित कर उत्साहित जायेगा। वहीं अन्य टीमों को भी अन्य तरह का पुरस्कार देकर भविष्य में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया जायेगा। टूर्नामेंट के सफल आयोजन को लेकर तीन रेफरी मो. इसराफिल नदाफ, मोनू और राहुल कुमार शामिल थे।

2

प्रतियोगिता की शुरुआत में राजनगर टीम के कप्तान शिवराम कुमार, मधुबनी टीम के कप्तान राजन कुमार, पंडौल के निखिल कुमार और देवधा टीम के मो. नजमूल ने बतौर अतिथि के रूप में प्रतियोगिता में पहुंचे महंथ, भाजपा के समस्तीपुर के नगर अध्यक्ष राजेश झा, आयोजक सुधा अर्पण संस्थान के निदेशक वीरेंद्र किशोर समेत अन्य अतिथियों से अपने खिलाड़ियों से बारी बारी से परिचय कराया। बहरहाल प्रतियोगिता जारी थी और दर्शक रोमांचित हो रहे थे और जोरदार तालियों से खिलाड़ियों का हौसला आफजाई भी कर रहे थे।

इस दौरान महंत श्री दास ने कहा कि हमलोग भारत नेपाल के बॉर्डर पर हैं, जहां चीन को लेकर हमेशा जंग छिड़ने की संभावना बनी रहती है। जिसके मुकाबले के लिये सभी युवाओं को भी शारिरिक रूप से स्वस्थ व मजबूत रखने की जरूरत है और इसके लिये इस तरह का प्रतिस्पर्द्धा प्रोत्साहन व प्रेरणा का एक बेहतर माध्यम है। वहीं आयोजन वीरेंद्र किशोर ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल भी जीवन का अहम हिस्सा है। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में शारीरिक शिक्षा के दिशा में काम करना हमारा अहम उद्देश्य है। खबर भेजे जाने तक कुश्ती प्रतियोगिता प्रारंभ करने की तैयारी की जा रही थी। मौके पर धीरेंद्र किशोर, सुधांशु कुमार, अमरेंद्र कुमार ठाकुर, प्रफुल्ल कुमार, रविंद्र ठाकुर, रामकृपाल ठाकुर, भूतपूर्व सैनिक अरुण ठाकुर, राघवेंद्र किशोर, अतुल कुमार, विनय ठाकुर व चंदेश्वर यादव समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post