बेनीपट्टी(मधुबनी)। थाना के शाहपुर पंचायत के विशे लडुगामा में भोज में निमंत्रण देने और नही देने को लेकर हुए आपसी विवाद में एक भाई द्वारा अपने सगे भाई की हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान विशे लडुगामा गांव के वार्ड 3 के पूर्व पंचायत सचिव रत्नेश्वर पासवान के पुत्र गोविंद पासवान (56) के रूप में की गई है।

1

मिली जानकारी के अनुसार मृतक गोविंद पासवान और बैजू पासवान दोनों सगे भाई हैं। दोनों भाई का पुश्तैनी घर भी वार्ड 3 स्थित मध्य विद्यालय और तालाब के पास एक दूसरे के घर से सटा हुआ है। गोविंद के पिता पूर्व पंचायत सचिव रत्नेश्वर पासवान वार्ड 3 में ही पुल के समीप बगीचे में घर बनाकर रहते हैं। रत्नेश्वर पासवान के भाई विशेश्वर पासवान का करीब  10 दिन पहले निधन हो गया था। जिसके श्राद्ध कर्म में भोज का निमंत्रण देने व नही देने को लेकर मंगलवार को गोविंद और बैजू में कहासुनी होने लगी, जो देखते ही देखते विवाद का रूप ले लिया। 

2

अगले दिन बुधवार की सुबह गोविंद अपने पिता के बगीचे में स्थित घर से पिता के लिये चाय लाने विद्यालय के निकट वाले घर जा रहा था, जहां बैजू पासवान व उनकी पत्नी नीलू देवी अपने पुत्र पुत्रियों के साथ मिलकर गोविंद को तालाब के समीप घेर कर लोहे के रॉड से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

घटना की सूचना गोविंद के परिजन को मिली तो परिजन घटना स्थल पर पहुंच खून से लथपथ घायल अवस्था में पड़े हुए गोविंद को उठा कर इलाज के लिए बेनीपट्टी अनुमंडलीय अस्पताल लाया, जहां चिकित्सक ने हालत नाजुक देख सदर अस्पताल के लिये रेफर कर दिया, जहां से जख्मी को पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया। जहां रास्ते में ही जख्मी की मौत हो गयी। 

इधर, घटना की सूचना बेनीपट्टी थाना पुलिस और एसडीपीओ को दी गयी। जहां एसडीपीओ नेहा कुमारी थाना पुलिस की टीम के साथ गुरुवार की सुबह विशे लडूगामा गांव पहुंच मृतक के परिजनों से मिल घटना के संबंध में जानकारी ली और घटनास्थल का भी जायजा लिया, साथ ही एसएचओ को अग्रेतर कार्रवाई का निर्देश दिया। इस संबंध में एसएचओ सह पुलिस निरीक्षक सीताराम प्रसाद ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम में भेज कर जांच शुरू कर दी गयी है। आवेदन दिए जाने के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post