बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के नवकरही पंचायत के ब्रह्मस्थान परिसर में शुक्रवार को बीडीओ डॉ रवि रंजन के अध्यक्षता में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनसंवाद कार्यक्रम का शुभारंभ बीडीओ डॉ रंजन, सीओ पल्लवी गुप्ता, सीडीपीओ अंजना ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान बाल विकास परियोजना के द्वारा गोद भराई रस्म व अन्नप्राशन किया गया। 

1

बीडीओ डॉ रंजन ने कहा कि, महिलाओं के आत्मनिर्भर बनाने के दिशा में जीविका के माध्यम से बेहतर कार्य किये गए है। गांव की महिलाओं की इससे आर्थिक स्थिति सुधरी है। जीविका समूह के माध्यम से महिलाओं को समय पर ऋण मुहैया करा रही है। गांव में शुद्ध पेयजल केलिए जल नल योजना चालू किया गया। छात्रों केलिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की चर्चा करते हुए बीडीओ ने कहा कि, जिन बच्चों के पास उच्च शिक्षा केलिए पैसे नहीं है। वैसे छात्र इस योजना का लाभ ले सकते है। 

2

बीपीआरओ ने पंचायती राज विभाग के द्वारा चलाये जा रहे योजना की जानकारी देते हुए पंचायत सरकार भवन के कार्यो की जानकारी दी। सीडीपीओ ने बाल विकास परियोजना के द्वारा नौनिहालों को दिए जा रहे लाभ, गर्भवती महिलाओं को दिए लाभ की जानकारी दी। एमओ रोहित रंजन झा ने राशनकार्ड को आधार शिडिंग पर बल देते हुए इसके लाभ के संबंध में बताया। बीएओ के द्वारा विभाग के द्वारा अनुदानित कृषि यंत्र की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन सामाजिक कार्यकर्ता रोहित यादव ने किया।

वहीं, जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान कई अन्य विभागों के अधिकारियों ने योजना की जानकारी दी। मौके पर नवकरही मुखिया रामसंजीवन यादव, नगवास मुखिया सुष्मिता कुमारी, अरेर दक्षिणी पंचायत के विमल देवी, आनंद मोहन चौधरी, हेल्थ प्रबंधक सुशील कुमार आदि थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post