बेनीपट्टी(मधुबनी)। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वर्तमान में चल रहे मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त परीक्षण कार्य-2024 की समीक्षा एवं आगामी अर्हता तिथि को 18 वर्ष पूर्ण कर रहे युवाओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के संबंध में निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी 32-बेनीपट्टी विधानसभा एसडीओ मनीषा की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई। 

1

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी बेनीपट्टी मनीषा के द्वारा उपस्थित सभी पर्यवेक्षकीय पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने-अपने मतदान केंद्र क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे एवं लोगों को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवाओं, शादी के बाद आयी नयी बहुओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने हेतु प्रोत्साहित करेंगे। साथ ही आवश्यकतानुसार बीएलओ को अपेक्षित सहयोग प्रदान करेंगे। 

2

उन्होंने बीईओ ,प्रखंड परियोजना प्रबंधक जीविका, सीडीपीओ को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने कार्य क्षेत्र में विशेष कैंप का आयोजन करते हुए 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने हेतु अभियान चलाएं, इसमें तीनों विभाग आपस में समन्वय बनाते हुए सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी के अनुश्रवण में कार्यों को संपादित करें, जिससे कि 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर रहे एक भी योग्य व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जुड़ने से वंचित न रहे। एसडीओ के द्वारा बताया गया कि आगामी 25 एवं 26 नवंबर को सभी मतदान केंद्र पर विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मतदाता सूची में नाम जोड़ने ,विलोपन करने एवं नाम पता इत्यादि में सुधार तथा पहचान पत्र के लिए आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। 

बैठक में बीडीओ डॉ रविरंजन, कलुआही बीडीओ राकेश कुमार, एमओ रोहित रंजन झा, बीपीआरओ मघुकर कुमार, सीडीपीओ अंजना, विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कोषांग में प्रतिनियुक्त ललित कुमार ठाकुर सहित अन्य उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post