साहरघाट(मधुबनी)। थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में बीती रात अज्ञात चोरों ने चार घर को निशाना बनाकर लूटपाट और चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। 

जिसमे दो घरों के गृह स्वामी के जागने के कारण प्रयास असफल रहा। जबकि दो घरों से लाखों मूल्य के आभूषण और नगद की चोरी कर ली। 

1

सबसे पहले चोरी की घटना गणेश मंडल के घर में हुई। जहां से दो घरों में रखे गोदरेज और पेटी बक्शा को तोड़कर चार भर सोना का आभूषण, 150 भर चांदी और ढाई लाख रुपया नगद लेकर फरार हो गया। 

गृहस्वामी जब जगे तो देखा कि घर में चोरी हो चुकी है। चोर घर में छत के रास्ते प्रवेश किया और जिस घर में चोरी की गई, उसमे कोई नही था। बगल के कमरा में गृहस्वामी सो रहे थे और चोरी की भनक तक नहीं लगी। 

2

वही दूसरी घटना गांव के ही राजू मुखिया के घर में हुई। जहां दो बच्चों के साथ सो रहे उसकी पत्नी मालती देवी को बंधक बनाकर कपड़ा से मुंह ढंक दिया, फिर गर्दन पर चाकू लगाकर पेटी बक्शा का चाबी लिया। इस दौरान जब डर के मारे एक दो साल की बच्ची रोने लगी तो उसके साथ मारपीट किया और घर में रखे 2 भर सोना का आभूषण, 50 भर चांदी और 50 हजार नगद रुपया लेकर फरार हो गया। वहीं, उसी गांव के रामबाबू साह, अमल साह व शोभालाल साह के घर भी लाखों की चोरी होने की बात देर तक सामने आई है।

इसी तरह चोर सुनील कामत के घर में घुसा और उसकी पत्नी नीलम देवी को बंधक बनाने का प्रयास किया, लेकिन महिला बहादुरी से डटकर मुकाबला की और शोर करने लगी, जिसके बाद चोर बिना चोरी किए ही फरार हो गया। 

पुनः पवन मंडल के घर में घुसा, सभी घर का कुंडी बाहर से लगा दिया, लेकिन जाग रहे पवन मंडल ने चोर चोर शोर मचाने लगा, जिसके बाद वहां से भी बिना चोरी किए ही भाग निकला। 


उधर, गश्त कर रही पुलिस के द्वारा सलेमपुर चौक से तीन संदिग्ध युवक को भी पकड़ कर हिरासत में लिए जाने की बात सामने आ रही है। घटना की सूचना मिलते ही साहरघाट एएसआई अनिल सिंह दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे, और जांच में जुट गए।


 स्थानीय मुखिया अनिरुद्ध राय, सरपंच अजय वर्मा, पूर्व सरपंच राम सरोवर राय भी पहुंचकर पीड़ित परिजन से मिलकर घटना की जानकारी ली। इनलोगों ने कहा कि बढ़ रहे चोरी की वारदात से लोग भयभीत है। 

इस संबंध में साहरघाट एसएचओ अरविंद कुमार ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। जल्द ही चोरों को पुलिस पकड़ कर जेल भेजेगी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post