मधुबनी में अतिथि शिक्षक बहाली के तहत चयनित अभ्यर्थियों का विभिन्न जगहों पर विद्यालय में सोमवार को योगदान की प्रकिया शुरू हो गई। इसी कड़ी में मधवापुर स्थित श्री लक्ष्मी जनता +2 उच्च विद्यालय में दो शिक्षकों ने योगदान किया है, जिसमें गणित विषय में खुशबू कुमारी ने जबकि वनस्पतिशास्त्र में मो. वसी हैदर ने अतिथि शिक्षक के रूप में योगदान किया है।

1


जानकारी के लिए बता दें कि उक्त विद्यालय में फिलहाल मात्र दो शिक्षक कार्यरत थे, जबकि एक अतिथि शिक्षक थे। वहीं अब अतिथि शिक्षक बहाली के तहत दो नए शिक्षकों के योगदान से अब शिक्षकों की संख्या 5 हो गई है।

2

इस मौके पर विद्यालय प्रबंधन ने जानकारी देते हुए बताया कि अतिथि शिक्षक बहाली में विद्यालय के तरफ से चार विषयों की रिक्ति भेजी गई थी, जिसमें गणित, भौतिकी, अंग्रेजी, वनस्पतिशास्त्र विषय शामिल थे। हालिया बहाली प्रकिया में गणित व वनस्पतिशास्त्र की रिक्ति पर बहाली कर शिक्षकों का यहां योगदान कराया गया है। 


शिक्षक खुशबू कुमारी व मो. वसी हैदर के योगदान प्रकिया को पूरी करने के बाद प्रभारी प्रधानाध्यापक अमित कुमार सिंह ने विद्यालय के कक्षाओं में ले जाकर शिक्षकों का छात्रों से परिचय करवाया, इस दौरान छात्र छात्राएं नए शिक्षकों के योगदान से काफी उत्साहित दिखी।


इस मौके पर मौजूद मुखिया राजेश कुमार ने नए शिक्षकों के योगदान पर शुभकामनाएं देते हुए विद्यालय के उज्जवल भविष्य की कामना की वहीं सरंपच सह विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्य बलराम झा ने विद्यालय में शिक्षकों की कमी को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी व जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को संज्ञान लिए जाने पर धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होनें बताया कि शिक्षकों की कमी के कारण छात्रों को शिक्षण में परेशानी होती थी, वहीं अब शिक्षकों के योगदान से इस कमी को पूरा किया जा सकेगा। नए योगदान करने वाले शिक्षकों के साथ विद्यालय की उज्जवल भविष्य की उन्होनें कामना की।


इस मौके पर शिक्षक प्रभुनाथ मिश्र, प्रभारी प्रधानाध्यापक अमित कुमार सिंह, कौशल्या कुमारी, नीलू कुमारी, गजेंद्र झा, पुस्तकालय अध्यक्ष विभाष कुमार सिंह, रोहित कुमार झा सहित अन्य मौजूद रहे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post