बेनीपट्टी(मधुबनी)। जिलाधिकारी के निर्देश पर बुधवार को बीडीओ डा. रवि रंजन ने कपसिया पंचायत में विकासात्मक योजनाओं की जांच की।  बीडीओ ने आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 184 का निरीक्षण किया, जहां 40 में 25 बच्चें और सेविका एवं सहायिका उपस्थित पाये गए। शौचालय की स्थिति काफी खराब थीं। गंदगी का अंबार लगा हुआ था। जबकि आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 195 के निरीक्षण के दौरान 40 में 28 बच्चें और सेविका सहायिका उपस्थित थें। साथ ही यहां भी शौचालय की स्थिति काफी खराब पायी गयी। उक्त आंगनबाड़ी केंद्र समेत ब्लॉक के कई पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्रों पर 09 जुलाई से पोषाहार बंद होने की बात सामने आई। 

1

एलएस रीता कुमारी ने भी इसकी पुष्टि की है। इसके बाद उन्होंने पंचायत भवन पर पहुंच कार्यपालक सहायक सरिता कुमारी से पेंशन, जाति आवासीय आय सहित अन्य कार्यों के संबंध में जानकारी हासिल की। वहीं, कचहरी सचिव से अबतक ग्राम कचहरी के माध्यम से निष्पादित हुए मामलों को देखा।

2

इसके उपरांत बीडीओ ने कपसिया पैक्स का निरीक्षण किया, जहां पैक्स गोदाम की स्थिति काफी खराब थीं। क्षतिग्रस्त एस्बेस्टस के नीचे सैकड़ों बोरा धान रखा हुआ था। जिस पर बीडीओ ने बीसीओ को पैक्स गोदाम का निरीक्षण कर गोदाम के मरम्मती कराने के दिशा में पहल करने का निर्देश दिया। इसके अलावे उन्होंने पैक्स अध्यक्ष संजीव कुमार मिश्र से धान अधिप्राप्ति के संबंध में जानकारी ली और कई किसानों से धान अधिप्राप्ति के संबंध में जानकारी ली।

इसके अलावे बीडीओ ने षष्ठम वित्त आयोग मद से 7.12 लाख की लागत से छोटू पत्रकार के घर से पशुपति झा के घर तक निर्मित पीसीसी सड़क और आरडब्लूडी रोड से  मोहन ठाकुर के घर तक 5.55 लाख की लागत से निर्मित पीसीसी सड़क का भी जायजा लिया। इसके बाद जब विमला देवी के जन वितरण दुकान के जांच के लिए पहुंचें तो दुकान बंद पाया गया। 

मौके पर मुखिया कारी साह, पंचायत सचिव नवनीत तिवारी, तकनीकी सहायक, आवास सहायक, राजस्व कर्मचारी, पीआरएस अमित आनंद, सरपंच महेश कुमार साह, कचहरी सचिव सुनीता देवी सहित अन्य मौजूद थें।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post