मधुबनी। जिले के लौकही थाना के विकास साह हत्याकांड का एसआईटी ने पर्दाफाश कर दिया है। हत्याकांड में संलिप्त जिला परिषद सदस्य सुमन कुमार उर्फ मलखान सिंह और मनोज शर्मा को एसआईटी ने गिरफ्तार कर घटना का उद्भेदन कर दिया है। लौकही के अटरी गांव के बौकू साह के पुत्र विकास साह की हत्या गत 22-23 जून के रात्रि में कर शव को नेमुआ चौक के आगे पुलिया के समीप फेंक दिया गया था। इस मामले को लेकर मृतक की पत्नी ने अंधरामठ थाना में दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था।

1

हत्याकांड दर्ज होने के बाद एसडीपीओ कुमारी दुर्गा शक्ति ने पूरे मामले के उद्भेदन के लिए सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार के अगुवाई में एक एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी में अंधरामठ थाना के अवर निरीक्षक सदन राम, अवर निरीक्षक धीरज कुमार, लौकहा एसएचओ संतोष कुमार मंडल, नरहिया ओपीध्यक्ष सुनील कुमार झा, सत्येंद्र तिवारी और पुलिस बल को शामिल किया गया था।

2

एसडीपीओ ने प्रेस वार्त्ता कर बताया कि विवेचना के क्रम में रौआही गांव से मनोज कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के समय उसके पास से एक लोडेड देसी कट्टा व एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ था। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के क्रम में मनोज कुमार शर्मा ने हत्या में जिला परिषद सदस्य सुमन कुमार उर्फ मलखान सिंह के संलिप्त होने की बात स्वीकार किया। वहीं, 19 जून के रात्रि लौकहा के पिपराही में हुई डकैती की घटना में भी शामिल होने की बात पुलिस को कही।

एसडीपीओ ने बताया कि मनोज कुमार शर्मा के बयान के बाद जिला परिषद सदस्य को नरेन्द्रपुर से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से घटना में प्रयुक्त ब्लैक कलर का स्कोर्पियो व मोबाइल बरामद किया गया। एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस के द्वारा विशेष छानबीन के दौरान मनोज कुमार शर्मा के आपराधिक इतिहास का पता लगा। उसके खिलाफ निर्मली, राघोपुर, मरौना, खुटौना, घोघरडीहा, फुलपरास, अंधरामठ, लौकहा थानों में कुल 17 केस दर्ज है। जबकि, मलखान सिंह के खिलाफ अंधरामठ में कुल छह मामले दर्ज है। एसडीपीओ ने बताया कि कांड में संलिप्त अन्य लोगों के गिरफ्तारी के लिए रेड की जा रही है। इस दौरान सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार आदि एसएचओ थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post