जयनगर(मधुबनी)। 
नगर पंचायत कार्यालय सभागार में  प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत रविवार को 8 वां स्थापना दिवस के अवसर पर लाभार्थियों के संवाद एवं किस्त वितरण शिविर लगाया गया। 

मुख्य पार्षद कैलाश पासवान की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि नगर पंचायत क्षेत्र के सभी चौदह वार्डों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तृतीय किस्त के 242 एवं चतुर्थी किस्त के 156 लाभुकों के खाते में किस्त वितरण शिविर के माध्यम से बैंक खाते में राशि भेजी गई। 

1

मुख्य पार्षद ने बताया तृतीय किस्त के 242 लाभुकों को 20 हजार रुपये से 48 लाख 40 हजार एवं चतुर्थ किस्त के 156 लाभुकों को 18 हजार से 28 लाख 8 हजार रुपये बैंक खातों में भेजा गया। कार्यपालक पदाधिकारी डॉ इंद्र कुमार मंडल ने बताया कि प्रथम एवं द्वितीय आवास योजना के लाभुकों को जल्द ही राशि मुहैया कराई जाऐगी। 

2

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को सरकारी दिशा निर्देश का पालन कर आवास बनाना अनिवार्य है।इस योजना के लाभुकों का जीयो टैग के लिए विशेष अभियान चलाते हुए अधिक से अधिक निर्माणाधीन पूर्व आवासीय इकाइयों का जीयो टैग किया जाना है। 

लाभुकों के बीच जागरूकता अभियान चलाते हुए डोर टू डोर केम्पेन करना है। पूर्व आवासीय इकाइयों के लाभुकों को विशेष अभियान चला कर अंतिम किस्त का भुगतान करना एवं लाभार्थियों के बीच सामुहिक बैठक के आयोजन को लेकर आज संवाद शिविर लगाई गई थी।

मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी डॉ इंद्र कुमार मंडल, वार्ड पार्षद शिवजी पासवान, हनुमान मोर, अनिल महतो, प्रधान लिपिक मोहन कुमार, लेखापाल अमर कुमार समेत अन्य मौजूद थें ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post