बेनीपट्टी नगर पंचायत के सरिसब गांव वार्ड संख्या - 19 में मनोकामना मंदिर से लेकर महमदपुर पंचायत की सीमा तक नगर पंचायत स्तर पर हुई सड़क निर्माण को लेकर शिकायत दर्ज कराने के बाद मामला लोक शिकायत में पहुंच गया है। 

1

शिकायतकर्ता वार्ड नंबर - 19 के गगन कुमार झा ने बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत परिवाद दर्ज कर मामले की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है। इस बाबत पूर्व में गगन कुमार झा ने बेनीपट्टी नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को वार्ड संख्या - 19 में बनें उक्त सड़क को लेकर आवेदन देकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया था कि यह सड़क निर्माण में काफी अनियमितता की गई है। नवनिर्मित सड़क की सीमा पूर्ण रूप से नगर पंचायत में शामिल नहीं है, दूसरे पंचायत की सड़क सीमा में जाकर ढलाई का काम किया गया है। नियम के विरुद्ध खरंजा उखाड़ गाड़ नहीं करके पूर्व के खरंजे पर ही ढलाई का काम किया गया है साथ ही योजना को लेकर आवंटित राशि इत्यादि से सम्बंधित कोई भी बोर्ड नहीं लगाया गया है।

वहीं गगन झा द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी से उक्त सड़क को लेकर शिकायत करने के बाद वार्ड पार्षद ने भी ग्रामीणों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन तैयार कर बताया था कि सड़क निर्माण में वार्ड के लोगों की पूर्ण सहमति है। वार्ड पार्षद ने सभी आरोपों का भी जवाब दिया था, जिसमें सड़क सीमा को लेकर बताया गया था कि पूर्व में भी यह सड़क जिला पार्षद के द्वारा वित्तीय वर्ष 2001 में बनाया गया था, इसी रास्ते से होकर वार्ड नंबर - 19 का बूथ भी है व आगे प्राथमिक विद्यालय भी स्थित है ऐसे में इस सड़क से महमदपुर पंचायत का कोई सरोकार नहीं रहा है, ऐसी स्थिति में वार्ड के लोगों की सहूलियत के लिए व सहमति से सड़क निर्माण किया गया है।

2

वहीं अब शिकायतकर्ता वार्ड नंबर - 19 के गगन कुमार झा ने कार्यपालक पदाधिकारी के बाद लोक शिकायत में परिवाद दर्ज कर जांच की मांग कर रहे हैं। लोक शिकायत में मामला दर्ज होने के बाद पहली सुनवाई में संवेदक की अनुपस्थिति के कारण अगली तारीख दी गई है। इस बाबत शिकायतकर्ता वार्ड नंबर - 19 के गगन कुमार झा ने बताया कि वार्ड में सरकारी योजना का गलत उपयोग हो रहा है, ऐसी स्थिति में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो बेनीपट्टी नगर पंचायत कार्यालय में अनशन पर बैठेंगे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post