बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के ब्रह्मपुरा पंचायत में बीडीओ डा. रवि रंजन ने बुधवार को विभिन्न विकासात्मक योजनाओं की जांच की। इस दौरान उन्होंने ब्रह्मपुरा स्थित बाबा हरिहरनाथ महादेव स्थान परिसर में संचालित मध्य विद्यालय की जांच की। जहां नामांकित 385 में 251 बच्चें और सभी शिक्षक उपस्थित पाये गये। कक्षा 7 में सुबह 10 बजे तक उपस्थिति शून्य पायी गयी। निरीक्षण पंजी भी संधारित नही थी। उन्होंने मंदिर परिसर में ही संचालित आंगनबाड़ी केंद्र 188 की भी जांच की। जहां 40 में 28 बच्चें उपस्थित थे. सेविका कल्पना देवी और सहायिका निर्मला देवी मौजूद थीं। निरीक्षण के समय बच्चों के बीच चावल और आलू सोयाबीन का सब्जी परोसा जा रहा था। लेकिन पोषाहार पंजी में बच्चों की उपस्थिति दर्ज नही की गयी थी।

1

इसके बाद उन्होंने षष्ठम वित्त आयोग मद से 5 लाख 3 हजार 400 रुपये की लागत से बेनीपट्टी-अकौर मार्ग से मध्य विद्यालय हरिहर स्थान परिसर तक और 8 लाख 52 हजार 400 रुपये की लागत से श्याम देव झा के घर से राम जतन कामत के घर तक निर्मित पीसीसी सड़क का भी जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने 7 लाख 45 हजार रुपये की लागत से निर्मित डब्लूपीयू का भी निरीक्षण किया और मौजूद कर्मी को नियमित रूप से साफ सफाई रखने का निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में बीडीओ ने लक्ष्मी नारायण साह के जन वितरण दुकान की भी जांच की।

2

जांच में डीलर द्वारा 29 सितंबर 2022 के बाद से किरासन उठाव नहीं करने और वितरण पंजी संधारित नही रहने की बात सामने आयी।बीडीओ ने स्टॉक रूम का भी जायजा लिया और खाद्यान्न आवंटन एवं वितरण की जानकारी ली।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post