जयनगर(मधुबनी)। अनुमंडल कार्यालय सभागार में शुक्रवार को एसडीएम वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में अनुमंडल अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गई । बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों एवं सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में सदस्यों ने जनवितरण प्रणाली के द्वारा लाभुकों को निर्धारित से कम अनाज देने एवं एलपीजी गैस भेंडर के द्वारा सिलेंडर आपूर्ति के नाम पर अवैध रूप से उगाही समेत अन्य ज्वलनशील मुद्दा उठाया गया। 

1

भाकपा माले सचिव भूषण सिंह ने प्रखंड कार्यालय के समीप वर्षों से जर्जर एसएफसी गोदाम की मरम्मती और नया भवन निर्माण कराने की बात कही। जबकि अनुमंडल क्षेत्र के सभी प्रखंडों में पीडीएस विक्रेता के द्वारा लाभुकों को निर्धारित से कम मात्रा में खाद्यान्न देने की बात कही। 

राजद अध्यक्ष पूर्व मुखिया उमेश यादव के एसडीएम से सर्वप्रथम पीडीएस विक्रेता की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीडीएस विक्रेता लाभुकों के साथ सौतेलापन रवैया कर रहा है। सरकार के द्वारा निर्धारित से कम अनाज लाभुकों को दिया जा रहा है। राजद वरिष्ठ नेता प्रदीप प्रभाकर ने कहा कि बिजली विभाग के द्वारा उपभोक्ता पर जबरन स्मार्ट मीटर थोपा जा रहा है। स्मार्ट मीटर से उपभोक्ता परेशान हैं। इसी तरह अन्य सदस्यों ने रसोई गैस निर्बाध आपूर्ति और गैस वेंडरों के द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक राशि लेने पर जांच की मांग की है । 

एसडीएम के द्वारा समस्याओं के यथासम्भव निष्पादन करने और शिकायतों की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया। बैठक में नगर पंचायत के मुख्य पार्षद कैलाश पासवान,प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विपिन अंशु ,राजद अध्यक्ष उमेश यादव, प्रदीप प्रभाकर, माले प्रखंड सचिव भूषण सिंह, जदयू अध्यक्ष राज कुमार सिंह, , विधायक प्रतिनिधि उद्धव कुंवर,  अनुरंजन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सुरेंद्र महतो,  लोजपा अध्यक्ष प्रदीप पासवान, डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोरी यादव, सपना इंडेन गैस ऐजेंसी  प्रतिनिधि प्रभात कुमार समेत अन्य मौजूद थें ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post