बिस्फी(मधुबनी)। बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के द्वारा शनिवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन के परिसर में विभिन्न मांगों को लेकर आक्रोश प्रदर्शन किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष नागेश्वर कुँवर ने किया, जबकि कार्यक्रम का संचालन संघ के प्रधान सचिव कामोद साफी  ने की, इस मौके पर उपस्थित शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर आक्रोश प्रदर्शन किया ।

1

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ के जिला उपाध्यक्ष नूर आलम ने कहा कि जिले में अविलंब पूर्णकालिक डीईओ एवं डीपीओ को पदस्थापित के साथ , एनआईओएस से प्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन कटौती पर रोक लगाये,  शिक्षकों को सेवा से हटाने की कार्रवाई पर रोक लगाने, 31 मार्च 2019 तक प्रशिक्षित होने की बाध्यता को विस्तारित  करने,  प्रशिक्षित शिक्षकों के मामले में  इंटेक्स तीन की बाध्यता को समाप्त करने , सेवा पूर्व प्रशिक्षित शिक्षकों एवं दक्षता जांच परीक्षा संबंधी वेतन विसंगति को दूर करने को लेकर सरकार से मांग किया वही दस वर्षों की सेवा पूरी करने वाले शिक्षकों को कालबद्ध प्रोन्नति देने, मूल कोटि के शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में तथा स्नातक ग्रेड के शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के पद पर प्रोन्नति के साथ  समान काम के बदले समान वेतन लागू करने,पुरानी पेंशन योजना लागू करने,  नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने की जोरदार मांग की।

2

इस मौके पर संजीव कुमार सुमन जयराम यादव मो तमन्ना महेश यादव हेमंत कुमार मिश्रा राजकिशोर गीता कुमारी शीला कुमारी शिव कुमार पासवान सहित कई शिक्षक उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post