लदनियां(मधुबनी)। 
लदनियां थाना के पद्मा गांव में शुक्रवार की रात पूर्व प्रखंड प्रमुख अरुण कुमार के घर पांच लाख नकद सहित लाखों रुपये के आभूषण डकैती का मामला सामने आया है। अपराधियों ने ग्रामीणों में दहशत फैलाने के लिए कई बम ब्लास्ट किये। अपराधियों के बम ब्लास्ट से दो ग्रामीण घायल हो गए।

1

पुलिस को घटनास्थल से एक गमछा, एक कुल्हाड़ी एवं बम बनाने में प्रयुक्त नेपाली अखबार के टुकड़े अवशेष बरामद हुए है।

घटना शुक्रवार रात की करीब साढ़े बारह बजे की है। पूर्व प्रमुख अरुण कुमार के घर के पास विवाहोत्सव था। डीजे बज रहा था। बारात के स्वागत में लोग पटाखे छोड़ रहे थे। गृह स्वामी पूर्व प्रमुख अरुण कुमार बारात का स्वागत करने के बाद करीब बारह बजे अपने घर का दरबाजा बन्द कर अन्य दिनों की तरह सो गए।

2

रात के करीब साढ़े बारह बजे करीब बारह के संख्या में अपराधियों ने पूर्व प्रमुख अरुण कुमार के घर बम विस्फोट करते हुए धावा बोल दिया। कुल्हाड़ी से मकान के मुख्य गेट एवं दरवाजे पर कमरा के गेट तोड़ कर कमरा में प्रवेश कर दिया। गोदरेज व आलमीरा तोड़कर 5 लाख रुपये नकद एवं करीब 15 लाख रुपये से अधिक कीमत  आभूषण कुल 20 लाख रुपये से कीमत के डकैती हुई। गृहस्वामी अपने पारिवारिक सदस्यों को किसी तरह जान बचाने में सफल रहे। 

अपराधियों ग्रामीणों दहशत फैलाने के लिए कई बम विस्फोट किये। बम विस्फोट में अवकाश प्राप्त शिक्षक सुखदेव राउत एवं पुलकित पाल को मामूली घायल हो गये। वहीं गृहस्वामी के भतीजा जीतेन्द्र पाल को अपराधियों ने लाठी डंडे से पीट पीटकर कर जख्मी कर दिया।

पुलिस सूचना मिलते ही चंद मिनटों में मौके पर पहुंची। अपराधियों को पीछा किया। पुलिस के मौके पर पहुंचने की भनक लगते ही अपराधियों ने अंधेरे का लाभ लेकर नेपाल की ओर भागने में सफल रहा।

थाना अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस हाई अलर्ट में थी। घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ जयनगर विपल्व कुमार एवं पुलिस इंस्पेक्टर जयनगर आर के भानु समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।

उन्होंने कहा कि घटना स्थल से सटे पूरब बांसबारी में नेपाल के सिरहा जिले के लहान बाजार वार्ड-3 में निर्मित पानी बोतल, नेपाली गुटका, नशीली टैबलेट के खाली पाउच मिली है।

उन्होंने कहा कि सभी अपराधी नेपाल के रहने वाले थे। आवेदक अरुण कुमार ने घटना में शामिल अपराधी को पहचान लिया है। अपराधी अरुण कुमार और जीतेन्द्र का नाम लेकर खोज रहा था। अपराधियों को मेरा नाम लेकर पहचान कराने वाले को पहचान कर लिया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post