खुटौना। प्रखंड के लौकहा थाना स्थित सुभाष चौक पर फल-सब्जी के दुकानदारों द्वारा सड़क पर दुकान लगाने से आये दिन जाम की समस्या बनी रहती थी। यात्रियों को जयनगर, फुलपरास तथा मधुबनी जाने के लिए घंटों जाम से जूझना पड़ता था। 

1

गौरतलब है कि एनएच-104 एवं एसएच-51 जाने वाले मार्ग पूरी तरह से बाधित हो जाया करती थी।‌ थक-हार कर स्थानीय ग्रामीणों ने फुलपरास एसडीएम एवं खुटौना सीओ को अतिक्रमण मुक्त हेतु आवेदन दिया था। बताया जा रहा है कि बीते 23 जनवरी को सड़क निर्माण कम्पनी बीएससीपीएल तथा थानाध्यक्ष लौकहा के सहयोग से सड़क चौड़ीकरण हेतु फल एवं सब्जी की दुकानों को हटाया गया था। 

2

लेकिन अगले दिन से ही पून: सब्जी एवं फल की दुकानें फिर से सजने लगी और जाम से सड़क और यात्री दोनों प्रभावित होते रहे। इसी संदर्भ में शनिवार को दलबल के साथ पंहुचे फुलपरास अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक कुमार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सुभाष चौक से फल और सब्जियों की दुकानों को हटिया गाछी में लगाने का निर्देश दिया।‌ साथ ही मौके पर मौजूद थानाध्यक्ष संतोष मंडल एवं सीओ रमण कुमार को निर्देश दिए जिसमे अगले दिन से सड़क पर दुकान के दिखने पर विधिवत कार्रवाई करते हुए सामानों को जप्त करने का निर्देश दिया । 

एसडीओ ने लोगों को समझाते हुए कहा सड़क पर दुकान लगाने से सड़क दुघर्टना होने की संभावना बनी रहती है। वहीं फल सब्जी के दुकानदारों द्वारा स्थायी रूप से दुकान लगाने हेतु सरकारी जमीन की मांग पर अड़े रहे। 

सीओ रमण कुमार ने बताया कारमेघ उत्तरी में सरकारी जमीन उपलब्ध नहीं है। इसलिए हाट गाछी के खादी ग्रामोद्योग कैम्पस में मिट्टी भराई कर जल्द ही सड़क पर दुकान लगाने वाले को वहां शिफ्ट किया जायेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post