बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय के समीप राजद कार्यालय परिसर में रविवार को संत शिरोमणि रविदास की जयंती मनाई गई। जयंती के अवसर पर राजद नेताओ ने संगोष्ठी का आयोजन प्रखंड अध्यक्ष रामवरण राम की अध्यक्षता में की।

1

संगोष्ठी में 'जाति-धर्म का मिटे निशान-मानव मानव एक समान' विषय पर चर्चा की गई। जहां उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि संत रविदास महज संत ही नहीं, बल्कि समाज सुधारक भी थे। जिन्होंने नफरत, घृणा के खिलाफ मानवीय मूल्यों केलिए जनजागरण करते रहे। वक्ताओं ने कहा कि संत रविदास के बताए रास्ते पर चलकर ही विश्व का कल्याण होगा।

2

वहीं, अन्य वक्ताओं ने कहा कि संत शिरोमणि रविदास के विचार को जन-जन तक पहुँचाना होगा। वहीं, इस दौरान राजद नेताओं ने कलुआही के राढ़ में दंपत्ति हत्याकांड, ब्रह्मपुरा हत्याकांड व बसैठ के हत्याकांड में संलिप्त दोषियों की अतिशीघ्र गिरफ्तारी, पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा व सुरक्षा, बेदखल पर्चाधारियों को दखल कब्जा कराने की मांग की गई।

कार्यक्रम के दौरान राजद नेताओं ने संत शिरोमणि रविदास के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया। कार्यक्रम का संचालन पूर्व मुखिया रामकृपाल राम ने की। वहीं, संगोष्ठी को पूर्व उप प्रमुख रामविनय प्रधान, विजय यादव, अधिवक्ता महेंद्र नारायण राय, गया कांत झा, अमोल झा, राजेन्द्र कामत, कैसर, संजीत झा, मुसाफिर यादव, सिताई सदा, जितेंद्र यादव, रामदेव राम, निरंजन राम, बेचन यादव, नथुनी राम, धनिक लाल सदा आदि लोगों ने उनके कृतित्व व व्यक्तित्व पर चर्चा की।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post