बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के नागदह-बलाईन पंचायत के बलाईन स्थित कमला माई मंदिर परिसर में जिला परिषद सदस्य अलका झा के सौजन्य से फ्री मेडिकल कैम्प का आयोजन होने जा रहा है। फ्री मेडिकल कैम्प आगामी 12 फरवरी को होगा। इस मेडिकल कैम्प में हड्डी एवं नस विभाग, जेनरल मेडिसिन ,स्त्री प्रसूति ,नेत्र रोग के डॉक्टर से मुफ्त जांच साथ ही डायबिटीज और रक्तचाप का मुफ्त जांच करवा सकते हैं साथ ही मोतियाबिंद जैसे बीमारी का  मुफ्त इलाज इस कैम्प के माध्यम से किया जाएगा । 

1

इन सभी चिकित्सा सुविधाओं के अलावा इस कैम्प में नया आयुष्मान कार्ड भी बनाया जाएगा । इस सम्बंध में जिला परिषद सदस्य अलका झा ने जानकारी देते हुए कहा कि क्षेत्र में भ्रमण के उपरांत अक्सर आम लोगों में कई सारी विमारियों से ग्रसित परिवारों से मिलती जुलती रही हूँ और हमारे ग्रामीण परिवेश में प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा नही होने के कारण आमजनों को आर्थिक और शाररिक क्षति होते देख दुखी हो जाती थी । मैं ऐसा मानती हूँ कि आर्थिक विकास, सांस्कृतिक विकास एवं आधारभूत ढांचे के निर्माण के साथ साथ पढ़ाई -दवाई -कमाई -सिंचाई जैसे मूलभूत सुविधाएं से हमारे क्षेत्र की जनता लाभान्वित हो इसका हमेशा खयाल रखा जाएगा । 

2

इसी सब बातों के मद्देनजर हमने मुफ्त मेडिकल कैम्प के आयोजन पर विचार किया और आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि कई प्रयासों के उपरांत मधुबनी के "क्रिब्स हॉस्पिटल मधुबनी" के मेडिकल टीम के साथ अपने जिला परिषद क्षेत्र अंतर्गत 3-4 फ्री मेडिकल कैम्प आयोजन करने पर सहमति बनी है । इसी क्रम में पहला मेडिकल कैम्प 5 फरवरी को अरेर में हुआ था दूसरा मेडिकल कैम्प आगामी 12 फरबरी को बलाईन के कमला माई मंदिर प्राँगण में होने जा रहा है और आने वाले समय में इसी प्रकार का मेडिकल कैम्प परजुआर एवं अन्य जगहों पर भी लगाया जाएगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post