जयनगर को जिला बनाने की मांग को लेकर सोमवार को अनुमंडल वकालतखाना में अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अधिवक्ता श्याम किशोर सिंह के नेतृत्व में आमजनों के साथ एक बैठक आयोजित की गई ।

बैठक के माध्यम से सरकार के ध्यान को आकर्षित करतें हुए वर्षों से जयनगर को उपेक्षित रखना अब जयनगर की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। एक बार फिर जयनगर को जिला बनाने की मांग का शंखनाद अधिवक्ताओं के द्वारा फूंक दिया गया है। वरिष्ठ अधिवक्ता डाॅ विरेन्द्र झा ने बताया कि राज्य सरकार जिला पुर्नगठन की बात कर रही है। 

1

ऐसी परिस्थिति में जयनगर इलाके की जनता जयनगर को जिला बनाने की मांग कर रही है। यह मांग परी तरह से जायज है। किसी जिला के लिए जितने मानक होते हैं। जयनगर उसे पूरा करता है। यह दुर्भाग्य है कि हमारे यहां से दो दो संस्थाएं चली गई। एफसीआई और बाढ़ नियंत्रण विभाग शामिल हैं। क्रमशः जयनगर के साथ इतना सौतेलापन व्यवहार किया जा रहा है। 

2

सभी सरकारी संस्थाओं को यहां से बंद किया जा रहा है। हम लोगों की मांग है कि जयनगर को जिला बनाया जाए। चूंकि जयनगर अंतरराष्ट्रीय सीमा शहर हैं सभी तरह से यहां के लोगों यहां की संस्कृति समृद्ध हैं। ऐसी स्थिति में माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा जयनगर को अविलंब जिला बनाने की घोषणा की जाए। जयनगर का एक अपना इतिहास काफी पुराना है। 

जयनगर लोकसभा और विधानसभा का क्षेत्र हुआ करता था। हमारे विधायक रामफल पासवान हुआ करतें थें। सन् 1952 ई में जयनगर लोकसभा क्षेत्र से प्रतिनिधि श्याम नंदन मिश्र चुने गए थे। जो बाद में विदेश मंत्री भी रहे। वर्तमान समय में जयनगर न तो विधानसभा और ना तो लोकसभा क्षेत्र हैं। जयनगर की सारी अहमियत को मिटाने की साजिश राजनीतिक कारणों से चल रही है। क्योंकि हम लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाला कोई नहीं है। 

हम लोगों का नेतृत्व असरदार नहीं है।हर मामले में जयनगर विकसित शहर हैं।लेकिन सरकार के अनदेखी के कारण कुछ मामलों में पिछङा हुआ है। साजिश के तहत जयनगर को उपेक्षित रख कर दूसरे दूसरे जगह को जिला बनाने की साजिश की जा रही है। हम लोग चाहते हैं कि सभी दलों के लोग सभी तबके के लोग आपस में मिल कर जयनगर को जिला बनाने के लिए आवाज उठाए। 

मौके पर महासचिव अधिवक्ता चंदेश्वर प्रसाद, अधिवक्ता डाॅ विरेन्द्र झा, अधिवक्ता पीएन झा, ओम प्रकाश सिंह मुन्ना, दिनेश पूर्वे, विजय कांत चौधरी, कुमार राणा प्रताप सिंह, मिथिलेश पासवान, मुकेश कुमार, भरत रजक, कृष्णा कुमार सिंह, संतोष मंडल, उमेश पूर्वे समेत अन्य मौजूद थें ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post