बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के ई किसान भवन के सभागार में प्रखंड प्रमुख सोनी देवी के अध्यक्षता में प्रखंड उर्वरक सह निगरानी समिति की बैठक हुई। बैठक में किसानों के हितों के लिए कई प्रस्ताव लाये गए और हर प्रस्ताव पर अमल किये जाने को लेकर चर्चा की गई।

1

बैठक में पूर्व जिला पार्षद राजेश यादव ने कहा कि धान के समय में निगरानी समिति के द्वारा खाद दुकानों की जांच से किसानों को सही कीमत पर खाद मिली, लेकिन, कतिपय कारणों से गेंहू के समय में नहीं हो पाया। जिसके कारण इस बार किसानों को खाद के लिए महंगे दाम पर खाद लेना पड़ा। जो बर्दास्त के बाहर है। ऐसे में किसानों को क्या लाभ होगा।

2

वहीं, अन्य सदस्यों ने बैठक निरंतर करने व बैठक में लिए गए निर्णय को धरातल पर उतारने के लिए पहल किये जाने की मांग की। सीजन में बिना मतलब खाद दुकान के बंद पर भी नाराजगी प्रकट की गई और ऐसे दुकान का अनुज्ञप्ति रद्द किए जाने की मांग की गई। 

बैठक में बीडीओ डॉ रवि रंजन ने कहा कि सभी खाद दुकानों पर किसान सलाहकारों की उपस्थिति होना चाहिए, ताकि सत्यापन हो। वहीं, इसके पारदर्शिता के लिए रजिस्टर में दर्ज खाद खरीद चुके किसानों का सत्यापन कराये, ताकि सही तथ्यों से अवगत हो सके। उन्होंने कहा कि खाद किसानों को उचित मूल्य पर मिले, इसके लिए सिर्फ खाद दुकानदार ही नहीं, बल्कि विभागीय अधिकारी की भी जिम्मेदारी का निर्वहन करे।

बैठक में सचिव सह बीएओ सुदर्शन सिंह, राजद ब्लॉक अध्यक्ष रामवरण राम, कांग्रेस के कौशल किशोर चौधरी,  जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप झा बासू, कन्हैया सिंह समेत सभी खाद विक्रेता मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post