मधवापुर के स्थानीय रामनिरंजन जनता डिग्री महाविद्यालय रामपुर के मैदान पर एमपीएल-6 आयोजन समिति की एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 20 दिसंबर 2022 से 8 जनवरी 2023 के बीच कराने का निर्णय लिया गया।जानकारी हो की बिहार-यूपी-झारखंड-असम और नेपाल की 16 टीमों के बीच आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 16 मैच खेले जाएँगे।

1

एमपीएल टी-20 आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार के अनुसार इस क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार के समस्तीपुर,जेनेक्स पटना,पठानन्स पटना,गया,औरंगाबाद,मधुबनी, दरभंगा,मुजफरपुर,सीतामढ़ी,नवादा

,रिक्की एलेवन,जयनगर,हरिने,

कौवाहा,जाले,गिदराही,पुपरी की टीम। जबकि पलामू(झारखंड की टीम)

बनारस(यूपी की टीम)

गुवाहाटी (असम की टीम)एवं नेपाल की धनुषा,जनकपुर,लादोबेला,

बिराटनगर,बीरगंज की टीम ने अंतिम 25 टीमों के सूची में अपना स्थान बनाया है।विदित हो की इन टीमों से 16 टीमें टूर्नामेंट में खेलेगी।मालूम हो कि पिछले वर्ष की तहर इस वर्ष भी टूर्नामेंट में व्हाइट लेदर बॉल, मैट पिच एवं कलर ड्रेस कोड का प्रयोग किया जाएगा। 5 दिसंबर सोमवार को टीम सिलेक्शन कमिटी के होने वाले बैठक से अंतिम 16 टीमों के नाम पर मुहर लगने की संभावना है।

2

टूर्नामेंट का पहला दौर नॉकआउट लीग मैच 20 दिसंबर से 27 दिसंबर 2022 के बीच,क्वाटरफाइनल नॉकआउट दौर 29 दिसंबर 2022 से 2 जनवरी 2023 के बीच एवं सेमीफाइनल मैच 4 व 5 जनवरी को खेलेजाएँगे। इधर 6 जनवरी को तीसरे स्थान के लिए एक अन्य मुकाबला होगा । जबकि टूर्नामेंट का फाइनल महामुकाबला 8 जनवरी 2023 सोमवार को खेले जाएंगे। 


आयोजन समिति के अनुसार टूर्नामेंट में भारत नेपाल के करीब दस से बिस हजार दर्शक खेल का लुफ्त उठाने के लिये दैनिक मैदान पर पहुचते है।जानकारी हो कि टूर्नामेंट की उत्तम वेवस्थापन को लेकर इसकी चर्चा दूर-दूर तक होती रही है। बैठक में आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार,सचिव राजेश कुमार साह,कोषाध्यक्ष विकाश कुमार,मीडिया प्रभारी प्रभु मिश्रा,प्रवक्ता राकेश कुमार नायक,मुन्ना कुमार साह,नरेश पासवान,अशोक मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post