मधुबनी। जिले भर में खाद व बीज की किल्लत से किसान हलकान हैं। अवैध रुप से किसानों को दोगुने कीमत में यूरिया, पोटाश और अन्य उर्वरक भी मिलना मुश्किल है। कलक्ट्रेट के सामने दूसरे दिन शनिवार को आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान किसान नेताओं ने यह बात कही। कहा जिले में खाद की कालाबाजारी धड़ल्ले से अधिकारियों के संरक्षण में हो रहा है। खेती चौपट होता जा रहा है। किसानों की माली हालत दिनप्रतिदिन बदतर होती जा रही है। 

1

खेती की लागत बढ़ती जा रही है और खाद व बीज माफियाओं की पौ बारह है। धरना पर बैठे किसान नेता कमरे आलम, मो. आबिद, मो. मुस्ताक, पैक्स चेयरमैन नौशाद आलम, जितेन्द्र यादव, पवन यादव, पंकज सिंह, राजा ठाकुर, राजेश साह, राजा साह, जगत साह, सरोज पूर्वे, मिश्रीलाल पूर्वे और अन्य ने कहा कि खाद माफियाओं और कृषि पदाधिकारियों की मिलीभगत के मामले में जिला प्रशासन शीघ्र सीबीआई और आर्थिक अपराध इकाई से जांच की अनुशंसा करें, अन्यथा पूरे जिले में आंदोलन किया जायेगा।

2

किसान नेताओं ने इस संबंध में डीएम और अन्य उच्चाधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है और मांग किया है कि 24 घंटे के अंदर ठोस कार्रवाई करते हुए किसानो को खाद व बीज उपलब्ध नहीं कराया जाता है तो पांच से कलक्ट्रेट पर किसानों के द्वारा सामूहिक अनशन शुरू किया जायेगा और पूरे जिले में किसान आंदोलन करेंगे। इसदौरान सदर एसडीएम अश्विनी कुमार ने पहुंचकर किसानों को आंदोलन खत्म करने का आग्रह किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि समस्याओं के समाधान की दिशा में उच्चाधिकारियों के द्वारा कार्रवाई की जा रही है। शीघ्र समाधान हो जायेगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post