जयनगर(मधुबनी)। 
बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन की जयनगर शाखा के द्वारा सात सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया गया। प्रखंड अध्यक्ष उमाशंकर प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित धरना स्थल पर संबोधित करते हुए वक्ताओं ने सात सूत्रीं मांगों की मांग करते हुए कहा कि अंचल कार्यालय के द्वारा निर्गत आदेश पत्रांक संख्या 1617/22 पर तत्काल रोक लगानी चाहिए। प्रखंड के डोरवार पंचायत के दर्जनों बाढ़ से प्रभावित भूमिहीन परिवार जिस जमीन पर बसे हैं। 

1

जिसका खाता संख्या 1028 खेसरा संख्या 814 है। उन भूमिहीन परिवारों को  जल्द से जल्द वासगीत पर्चा मुहैया कराई जानी चाहिए। बस्ती पंचायत के वार्ड नंबर 2 बाबा पोखर स्थित दीप नारायण कलोनी में बसे दर्जनों परिवारों को वर्षों बाद भी अंचल कार्यालय के द्वारा बासगीत पर्चा अब तक मुहैया नहीं कराया गया है। उन्हें बासगीत पर्चा अविलंब मुहैया कराई जाए। वक्ताओं ने कहा कि कमला नदी में 6 माह पूर्व स्नान करने के दौरान राज कुमार साह का पुत्र सूरज साह की डूबने से मौत से संबंधित रिपोर्ट कार्यालय के द्वारा जमा नहीं किया गया। पीड़ित परिवार के द्वारा रिश्वत की राशि नहीं दिए जाने को लेकर जांच रिपोर्ट को रोका गया है। 

1

जिस कारण पीड़ित परिवार सरकारी लाभ से अब तक वंचित है। जांच रिपोर्ट जल्द भेजा जाना चाहिए। जयनगर अंचल कार्यालय पर अवैध व्यक्ति का आना-जाना पर रोक लगाने एवं कार्यालय में व्याप्त घूसखोरी पर लगाम लगाने की आवश्यकता है। यही कारण है कि कार्यालय कर्मी और अंचल कर्मी के सहयोग से लोगों के कामों को बिना रिश्वत नहीं किया जाता है। दाखिल खारिज करने में विलंब और रद्द व्यवस्था को बंद करना चाहिए। प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में खाद बीज में विक्रेताओं द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक उगाही पर रोक लगायी जाए तथा खाद की कालाबाजारी बंद करायी जानी चाहिए। 

2

सभा को बिहार राज्य किसान सभा के जिला अध्यक्ष रामजी यादव,माकपा प्रखंड सचिव कुमार राणा प्रताप सिंह, बिहार राज्य किसान सभा अंचल  अध्यक्ष उपेन्द्र यादव,सचिव शत्रुघ्न साह , जिला सचिव शशि भूषण प्रसाद,शंकर यादव,पवन यादव, मंजू देवी, अनिता देवी, पूनम देवी, शांति देवी ,समुदा खातून, मोहम्मद गफार, मोहम्मद सत्तार, भुवन साह,आशमा खातून, मीना देवी, सतन मंडल के अलावे दर्जनों की संख्या में लोगों ने संबोधित किया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post