बेनीपट्टी(मधुबनी)। आखिरकार, वर्षों बाद बेनीपट्टी में अनुमंडलीय अस्पताल का सपना पूरा हुआ। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर सोमवार से बेनीपट्टी अनुमंडलीय अस्पताल मरीजों के लिए चालू कर दी गयी है। अस्पताल चालू होने के पहले ही दिन ओपीडी में करीब दो सौ से अधिक मरीजों की जांच की गई। मरीजों के इलाज के लिए फिलहाल बेनीपट्टी पीएचसी से संसाधन लिया गया है। वहीं, पीएचसी के सभी स्टाफ को भी फिलहाल अनुमंडलीय अस्पताल में रखा गया है। 

1

उधर, अनुमंडलीय अस्पताल चालू होने के बाद सिविल सर्जन डॉ सुनील झा बेनीपट्टी पहुँच कर अस्पताल के सभी वार्डो का जायजा लिया। सिविल सर्जन ने ओपीडी, दवा भंडार कक्ष, आपातकालीन वार्ड, प्रसव कक्ष, वेटिंग हॉल, रजिस्ट्रेशन कक्ष, एक्स-रे आदि का जायजा लेने के बाद पानी की सुविधा, बिजली व अन्य संसाधन की जानकारी ली।

2

जायजा लेने के दौरान उपस्थित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से महत्वपूर्ण संसाधन के किल्लत की जानकारी ली। सिविल सर्जन ने इस दौरान प्रसव कक्ष को प्रथम तल से शिफ्ट कर ग्राउंड तल पर ले जाने को कहा, डॉ झा ने कहा कि इससे गर्भवती महिलाओं को सीढ़ी व लिफ्ट चढ़ने का झंझट नहीं होगा।

सिविल सर्जन ने बताया कि फिलहाल अनुमंडलीय अस्पताल में पांच चिकित्सक व अन्य स्टॉफ के सहयोग से अस्पताल में इलाज कार्य शुरू कर दिया गया है। कुछ जीएनएम को अररियासंग्राम के ट्रामा सेंटर के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था। जल्द ही उन सभी जीएनएम को बेनीपट्टी भेज दिया जाएगा, और चिकित्सक व संसाधन के लिए विभाग को लिखा जाएगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post