बिस्फी(मधुबनी)। बिस्फी अंचल क्षेत्र के खैरी बांका में अतिक्रमित जमीन पर बुलडोजर चलाने के बाद भी प्रतिवादी के द्वारा सामान नही हटाये जाने पर पुनः प्रशासन को बुलडोजर चला अतिक्रमण मुक्त कराना पड़ा। सीओ श्रीकांत सिन्हा के नेतृत्व में औंसी ओपी पुलिस ने जेसीबी से सारे सामान हटाकर  प्रतिवादी के घर रख दी। 13 अप्रैल 2022 को न्यायालय के आदेश पर बीस वर्षों से अतिक्रमित वासगीत जमीन को भूस्वामी को हस्तगत कराने हेतु सीओ के द्वारा अतिक्रमण से मुक्त कराने के उद्देश्य से बुलडोजर चलाई गई थी।अतिक्रमणकारियो का तोड़े गए घर का ईंट एस्बेस्टस सहित अन्य सामान यथावत ही पड़ा रहा।

1

जिसे  सीओ श्रीकांत सिन्हा,सीआई सुभाष कुमार, औंसी ओपी अध्यक्ष हरिद्वार शर्मा, एसआई पीके सिंह सहित महिला व पुरुष पुलिस बल के द्वारा हटाकर प्रतिवादी के घर रखवा दिया गया है। उक्त अतिक्रमित जमीन स्थानीय गोदावरी देवी पति भोला सहनी को भूदान से प्राप्त था। जिसे स्थानीय कुछ लोगो द्वारा अतिक्रमण कर ली गई थी।साथ ही अतिक्रमित 9 डिसमिल भूखंड पर आवास का भी निर्माण कर लिया गया था।

2

अतिक्रमण कर लिए जाने के बाद वादी गोदावरी के द्वारा डीसीएलआर के कोर्ट में एवं उसके बाद आयुक्त के कोर्ट में मामला दर्ज कराई ,फैसला पक्ष में आने के बाद भी प्रतिवादी के द्वारा जमीन खाली नही की,जमीन खाली नही करने के बाद न्यायालय ने सीओ को अतिक्रमण मुक्त कराने को निर्देश दिया। 

निदेश प्राप्त होते ही सीओ श्रीकांत सिन्हा ने एक टीम गठित कर जेसीबी से निर्मित भवन को तोड़कर जमीन खाली करवा दी गई हैं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post