हरलाखी(मधुबनी)। स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के फुलहर गांव के वार्ड नंबर -08 में बनाई जा रही घटिया नाला निर्माण के खिलाफ ग्रामीणों ने निर्माण कार्य रोक कर जांच कराने की मांग की है। ग्रामीणों का शिकायत है कि वार्ड संख्या -08 में कुणी पोखरा से लेकर सुखदेव यादव के घर के बीच सड़क किनारे नाला निर्माण कार्य करवा रहा है। निर्माण कार्य रोक कर जांच कराने की मांग की है। ग्रामीणों ने एकजुट होकर पंचायत प्रतिनिधि व विभागीय पदाधिकारी के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। आरोप लगाया है कि कार्य स्थल पर बिना कार्य योजना का बोर्ड लगाए नाला निर्माण में अनियमितता बरती जा रही है। इतना ही नही नाला निर्माण में तीन नंबर का ईट का इस्तेमाल, घटिया सीमेंट, मिट्टी युक्त बालू का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें स्थानीय नेता संवेदक के साथ मिलकर सरकारी राशि के बंदरबांट में लगे हुए हैं। 

1

शिकायत करने पर भी अधिकार कार्रवाई करने से परहेज कर रहे है। संवेदक कुछ नेता व बिचौलिओ को प्रलोभन देकर मनमाने ढंग से कार्य कर रहा है। वही घटिया निर्माण का विरोध करते लोग राजीव शुक्ला, उमेश भंडारी, सुरेश भंडारी, बेचन कमती, अनिल कमती, दिनेश साह, सरोज ठाकुर, राकेश चंद्र शुक्ला, सुशीला देवी समेत दर्जनों आक्रोशित ग्रामीणों ने विभागीय पदाधिकारी से संयुक्त रूप से संवेदक एवं पंचायत के मुखिया के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। 

2

इस संबंध में पंचायत सेवक, जेई, बीडीओ समेत अन्य अधिकारी से दूरभाष पर पूछे जाने पर उन्होंने बताया मुझे इस योजना के बारे में कोई जानकारी नही है। वही पंचायत सेवक ने बताया मुखिया अपने मनमर्जी से काम कर रहे है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post