नगर निकाय चुनाव में जनता के बीच पैठ बनाने के लिए सभी उम्मीदवार लगे हुए हैं, कोई खुद के कामों का हवाला देकर जनता को अपने पक्ष में करने की कोशिस कर रहा है तो कोई चुनावी वादों से जनता को रिझाने में लगे हुए हैं. इस बीच बात चुनावी मैदान में सामने आये उम्मीदवारों की संपत्ति की भी हो रही है. बात करें बेनीपट्टी नगर पंचायत चुनाव की तो इस चुनाव में मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद व वार्ड पार्षद के पद पर कई धनाढ्य मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. लेकिन मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद उम्मीदवार के तुलना में संपत्ति व शिक्षा के मामले में वार्ड पार्षद के उम्मीदवार सभी से आगे हैं. 

1

बेनीपट्टी नगर पंचायत के वार्ड संख्या - 11 के उम्मीदवार बीरबल पंजियार ने नामांकन के समय दिए शपथ पत्र में अपनी सम्पत्ति का जो जिक्र किया है, उस अनुसार चुनावी मैदान में उतरे सभी मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद के उम्मीदवारों की कुल सम्पत्ति से भी अधिक इनकी सम्पत्ति नजर आ रही है.

चुनाव आयोग के समक्ष दिए शपथ पत्र में बीरबल पंजियार ने अपनी संपत्ति 17 करोड़ से भी अधिक का बताया है. बिरबल कुमार पंजियार के नाम कृषि भूमि 7 बीघा है जो कि 3 करोड़ की है, वहीं इनके नाम 9 करोड़ 10 लाख की शहरी भूमि है. इसके अलावे 5 करोड़ का मकान है. वहीं इनके पास नकद 2 लाख रूपये है,  बैंक बैलेन्स 7625 रूपये हैं, जबकि फिक्स डिपोजिट के नाम पर कुछ नहीं है.

2

इन्होनें अपने पास मौजूद वाहनों की कीमत 17,50,000 बताया है. इनके पास आभूषण में सोना, चांदी व हीरे के जेवरात हैं जो कि 350000 मूल्य के हैं. इस आधार इनकी कुल संपत्ति 17,31,27,625 है. जो कि बेनीपट्टी नगर पंचायत के चुनावी मैदान में उतरे सभी मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद उम्मीदवारों के तुलना में सबसे अधिक है, यहां तक की सभी उम्मीदवारों की कुल संपत्ति से भी अधिक वार्ड संख्या - 11 के उम्मीदवार बीरबल पंजियार की संपत्ति है. 

जानकारी के लिए बता दें कि 40 वर्षीय बीरबल पंजियार पेशे से इंजिनियर हैं और बैंगलोर में मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत हैं. नगर पंचायत के गठन के साथ ही वह बेनीपट्टी नगर पंचायत के मुख्य पार्षद पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लगातार क्षेत्र में इनके बैनर पोस्टर चस्पाये गये थे, बीरबल पंजियार व उनके समर्थक इस उम्मीद में थे कि यह सीट आरक्षण रोस्टर में अनारक्षित हो सकता है लेकिन चुनाव आयोग के आरक्षण रोस्टर से इनको निराशा हाथ लगी जिसके बाद समर्थकों के साथ बैठक कर बीरबल पंजियार ने नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड संख्या - 11 से मैदान में उतरने का मन बनाया, और नामांकन दाखिल कर अब चुनावी मैदान में जोर-शोर से लगे हुए हैं.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post