बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के ई किसान भवन के सभागार में प्रखंड प्रमुख सोनी देवी के अध्यक्षता में प्रखंड उर्वरक निगरानी समिति की बैठक हुई। बैठक में किसानों को ससमय धान की फसल केलिए खाद उपलब्ध कराए जाने एवं खाद की सुगमता केलिए कई प्रस्ताव पर चर्चा की गई।
बैठक में एमएलसी घनश्याम ठाकुर ने कहा कि एनडीए की सरकार हर किसानों के खेत तक खाद देगी। इसके लिए हर स्तर पर प्रयास हो रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी विक्रेता खाद की कीमत किसानों से अधिक लेते है, वे सचेत हो जाये। ऐसा होने पर एफआईआर दर्ज होगी। कोई भी गड़बड़ करने वाला नहीं बचेगा।

1

बीडीओ डॉ रवि रंजन ने कहा कि, किसानों को समय पर निर्धारित मूल्यों पर खाद उपलब्धता तय करना है। इसलिए, सभी दुकानदार समय पर दुकान खोले। बीडीओ ने कहा कि, मानक के अनुसार खाद उपलब्धता केलिए उड़नदस्ता दल का गठन हो। जिसमें कुछ किसानों को भी शामिल किया जाए।

2

सीपीआई के अंचल मंत्री आनंद झा ने कहा कि, बेनीपट्टी में गत वर्ष गेंहू के समय में भी खाद की किल्लत नहीं होने दी गयी। अब भी किल्लत नहीं होने दी जाएगी। लेकिन, इसको सुचारू रूप से संचालन केलिए विभाग, किसान व दुकानदारों के बीच समन्वय स्थापित हो, ताकि, किसी भी किसानों को कोई समस्या नहीं हो।

राजद नेता राजेश यादव ने बैठक में कहा कि जब प्रमुख के देखरेख में समिति खाद दुकानों का जायजा लिया है तो कई गड़बड़ी मिली है। अंबेडकर चौक के निकट संचालित कन्हैया खाद बीज भंडार आज भी बंद था। जबकि, उसके स्टॉक में करीब 27 सौ बैग था। जो लापरवाही है। इसके खिलाफ़ कार्रवाई के लिए विभाग को लिखा जाए।

अन्य वक्ताओं ने भी किसानों के हित के लिए आवाज उठाई। प्रमुख श्रीमती सोनी देवी ने सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि, प्रखंड प्रशासन का एक ही लक्ष्य है। सही कीमत व सही समय पर हर जरूरतमंद किसानों को खाद उपलब्ध हो। बैठक में प्रभारी बीएओ संजीव सिंह, बीडीओ डॉ रवि रंजन, अंचलाधिकारी पल्लवी कुमारी गुप्ता, राजस्व अधिकारी पूजा कुमारी, राजद नेता सह पूर्व जिप सदस्य राजेश यादव, खाद दुकानदार रवि कुमार झा, राजेन्द्र पाठक, भाजपा के विमल झा, मदन कर्ण, आनंद झा, किसान सलाहकार प्रदीप दास, मो.जुबैर आदि मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post