मधुबनी। जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने समाहरणालय स्थित विडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार एच आर श्रीनिवास की अध्यक्षता में राज्य के सभी जिलों के जिलाधिकारी के साथ आधार संग्रहण के मुद्दे पर आयोजित बैठक में शामिल हुए।

1

 उक्त बैठक में दिनांक 01 अगस्त 2022 से 31 मार्च 2023 तक जिले के सभी मतदाताओं के वोटर कार्ड को आधार से लिंक करने के महत्वकांक्षी कदम पर व्यापक चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग यह सुनिश्चित करना चाहती है कि एक मतदाता का नाम किसी एक ही बूथ के निर्मित मतदाता सूची में रहे। इस प्रक्रिया से नाम की पुनरावृति अर्थात डेमोग्राफिकल सिमिलर इंट्री को हटा दिया जाएगा।

2

बैठक में निर्वाचन आयोग द्वारा लागू प्रपत्रों में हाल में किए गए परिवर्तन के संबंध में भी जानकारी साझा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी सभी निर्देशों को तय समय सीमा में हासिल कर लिया जाएगा। उन्होंने इसके लिए बीएलओ की सक्रियता को इसके लिए आवश्यक बताया।


 उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त, मधुबनी, विशाल राज एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी, मधुबनी, प्रशांत शेखर मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post