नगर पंचायत बेनीपट्टी के निर्वाचन के लिए मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन आज कर दिया गया। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 5 जनवरी 2022 को प्रकाशित मतदाता सूची में जिनका नाम पूर्व से सम्मिलित था उन्हीं के नामों को नगर पंचायत की मतदाता सूची के वार्डों मे सम्मिलित किया गया है। जिस मतदाता का नाम 5 जनवरी के प्रकाशित मतदाता सूची में शामिल है परंतु नगर पंचायत बेनीपट्टी के मतदाता सूची में नाम सम्मिलित नहीं है वैसे मतदाता प्रपत्र 2 में अपना आवेदन रिवाइजिंग अथॉरिटी -सह-  प्रखंड विकास पदाधिकारी बेनीपट्टी के समक्ष दाखिल करेंगे। प्रकाशित प्रारूप मतदाता सूची पर दावा आपत्ती दिनांक 4 जुलाई 2022 से 18 जुलाई 2022 तक प्राप्त किया जा सकेगा।

1

अगर किसी मतदाता का नाम जिस वार्ड में होना चाहिए उसके बदले किसी अन्य वार्ड में सम्मिलित हो गया है तो उसके लिए उन्हें प्रपत्र 3 में पहले आवेदन करना होगा जिस से संबंधित वार्ड से उनका नाम विलोपित किया जाएगा साथ ही उसी के साथ उन्हें प्रपत्र 2 में भी आवेदन करना होगा जिससे कि उनका नाम उनके आवासीत वार्ड में सम्मिलित किया जा सके। मतदाता अपना दावा आपत्ति बिहार राज निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन भी कर सकते हैं, किसी भी परिस्थिति में वैसे व्यक्ति का नाम जिनका नाम ग्राम पंचायत के चुनाव में पूर्व से सम्मिलित है नगर पंचायत की मतदाता सूची में दर्ज नहीं किया जायेगा।

2

साथ ही वैसे मतदाता जिनका नाम विधान सभा के मतदाता सूची में कहीं अन्य जगह भी दर्ज है उनका नाम नगर पंचायत बेनीपट्टी के मतदाता सूची में शामिल नहीं किया जाएगा इसके लिए आयोग द्वारा विशेष सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। वैसे मतदाता जिनकी आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण  हो गयी है और उनका घर बेनीपट्टी नगर पंचायत के क्षेत्र में पड़ता है तथा उनका नाम किसी भी विधानसभा के मतदाता सुची में दर्ज नहीं है तो वे प्रपत्र-2 में नाम जोड़ने के लिए आवेदन कर सकते हैं, परंतु ऐसी स्थिति में जिला पदाधिकारी से अनुमोदनोपरांत उनका नाम मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा।

प्रारूप मतदाता सूची में मतदाता अपना नाम ऑनलाइन तथा रिवाइजिंग अथॉरिटी -सह- प्रखंड विकास पदाधिकारी बेनीपट्टी एवं निबंधन पदाधिकारी -सह- अनुमंडल पदाधिकारी बेनीपट्टी के कार्यालय में जाकर भी देख सकते हैं। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर निर्वाचक, प्रखंड कार्यालय बेनीपट्टी  बेनीपट्टी तथा अनुमंडल कार्यालय बेनीपट्टी के निर्वाचन शाखा से संपर्क कर सकते हैं।

यहां से डाउनलोड करें बेनीपट्टी नगर पंचायत के वार्डवार मतदाता सूची - 

वार्ड 1 Download

वार्ड 2 Download

वार्ड 3 Download

वार्ड 4 Download

वार्ड 5 Download

वार्ड 6 Download

वार्ड 7 Download

वार्ड 8 Download

वार्ड 9 Download

वार्ड 10 Download

वार्ड 11 Download

वार्ड 12 Download

वार्ड 13 Download

वार्ड 14 Download

वार्ड 15 Download

वार्ड 16 Download

वार्ड 17 Download

वार्ड 18 Download

वार्ड 19 Download

वार्ड 20 Download

वार्ड 21 Download

वार्ड 22 Download


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post