मधुबनी। जिले में शांतिपूर्ण एवम सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद पर्व मनाने एवम इस अवसर पर विधि-व्यवस्था के संधारण को लेकर जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा एवम पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने  समाहरणालय स्थित वीडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष से जिले के सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी व थानाध्यक्षों  के साथ वर्चुअल मोड में बैठक कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि विगत दिनों में देश भर से कई अप्रत्याशित घटनाओं की खबरें सुर्खियों में हैं। ऐसे में जिले में किसी अप्रिय घटना को रोकने के मद्देनजर पूरे प्रशासनिक महकमे को सावधानी और सतर्कता से काम लेना होगा। उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व द्वारा अपना निजी हित साधने के लिए अफवाहों को हवा दी जाती है। ऐसे में इस प्रकार की गतिविधि पर पैनी नजर बनाए रखने की जरूरत है।

1

जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि समूचे जिले में जो भी डीजे संचालक हैं, वो अपने संबंधित थाने में लिखित रूप में देंगे कि वे आसन्न पर्वों के दौरान डीजे को किसी को भी उपलब्ध नहीं कराएंगे। यदि इस दौरान कोई डीजे बजता हुआ पाया गया तो उसे जब्त कर लिया जाएगा और संबंधित डीजे मालिक से जुर्माना वसूली की जाएगी। 

2

उन्होंने सभी चिन्हित संवेदनशील स्थलों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने और क्षेत्र के चौकीदारों को मुस्तैद होकर निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने जिले में हर छोटी बड़ी घटना को संजीदगी से लेने और स्थानीय जन प्रतिनिधियों से संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिला साइबर सेल सोशल मीडिया पर  कड़ी नजर बनाये हुए है।  उन्होंने कहा कि शराबबंदी को पूरी प्रभावकारी तरीके से लागू करे। लगातार औचक छापेमारी एवम सघन वाहन जाँच करते रहे। उन्होंने कहा कि आवश्यकत पड़ने पर स्निफर डॉग की सहायता ले। 

जिलाधिकारी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा बताया गया है कि 10 जुलाई के बाद 11 और 12 जुलाई को भी बकरीद की रस्में निभाई जाएंगी। ऐसे में इन सभी दिनों में पूर्ण सतर्कता बरती जाए।


उक्त बैठक में पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार सहित जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी समाहरणालय स्थित वीडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष से और जिले के सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी,अंचल अधिकारी व थानाध्यक्ष ऑनलाइन मोड में शामिल हुए।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post